लता मंगेशकर का निधन: भाजपा ने स्थगित किया यूपी बीजेपी का संकल्प पत्र कार्यक्रम, पीएम मोदी की वर्चुअल रैली भी नहीं होगी

595
BJP-Cancels-Manifesto-Launch

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के कारण उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. बीजेपी नेता सुरेश खन्ना ने कहा कि लता मंगेशकर के निधन से अपूर्ण क्षति हुई है पूरा देश शोकाकुल है. हमने लोक संकल्प पत्र की जो घोषणा होनी थी उसे स्थगित कर दिया है. उन्होंने कहा कि नई तिथि का ऐलान किया जाएगा. पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव शोक व्यक्त संबोधन दिया, जहां अमित शाह समेत सभी नेता ने मौन व्रत धारण किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज लखनऊ में केंद्रीय गृहमंत्री बीजेपी के संकल्प पत्र को सबके सामने रखने वाले थे. सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं लेकिन लता मंगेशकर के निधन ने इस पर फिलहाल विराम लगा दिया. कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में बनाई गई संकल्पपत्र समिति ने प्रदेश भर से विभिन्न माध्यमों से आए सुझावों को एकत्र कर जनहितैषी आकांक्षाओं का संकलन किया गया है जिसका अनावरण गृहमंत्री अमित शाह द्वारा किया जाना था. बीजेपी नेताओं का कहना है कि वह संकल्पपत्र को लेकर फिर हम जनता के बीच जाएंगे और प्रदेश की जनता से दोबारा भाजपा की सरकार बनाने का आशीर्वाद लेंगे.

गौर हो, देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर के निधन पर भारत सरकार ने देश में 2 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. शोक के दौरान 2 दिनों तक देश का राष्ट्रीय ध्वज उनके सम्मान में आधा झुका रहेगा. राष्ट्रीय शोक के दौरान किसी सरकारी या औपचारिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाता है. लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. इस दौरान उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे से लिपटाया जाएगा और सशस्त्र सेना के जवान अंतिम संस्कार में उन्हें सलामी देंगे.