बिहार: संजय जायसवाल का कांग्रेस पर बड़ा हमला कहा – राहुल की राजनीति चमकाने के लिए किसानों को मोहरा बना रही कांग्रेस

301

पटना: दिल्ली में जारी किसानों के आंदोलन में कांग्रेस की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि मीडिया माध्यमों के कारण यह अब कोई छिपी बात नहीं रह गई है कि दिल्ली में चल रहा किसान आन्दोलन पूरी तरह कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा प्रायोजित है. जायसवाल ने गुरुवार को कहा कि, “भारत में कांग्रेस के शीर्ष नेता जहां इस आंदोलन से अलग दिखने का दिखावा कर रहे हैं, वहीं ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ की जर्मनी इकाई ने आंदोलनकारियों को एक करोड़ रुपये की मदद देने का ऐलान किया है. इससे इस आंदोलन में कांग्रेस की भूमिका अब खुल कर सामने आ गई है.”

बीजेपी नेता ने कहा, “इस आंदोलन का दुर्भाग्यपूर्ण पहलू यह है कि इसमें खुलेआम खालिस्तान समर्थक नारे लग रहे हैं और भिंडरावाले के पोस्टर-बैनर लहरा रहे हैं. एक झूठी बात पर उपद्रव कर रहे इन तथाकथित किसानों के ऐसे वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें वे खुलेआम कह रहे हैं कि जब इंदिरा को ठोक दिया तो मोदी की छाती भी ठोक देंगे.”

उन्होंने कहा कि, “इससे साफ है कि सत्ता की चाह में कांग्रेस अब इतनी नीचे गिर चुकी है कि अब उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या करने वाले खालिस्तान समर्थकों का साथ लेने से भी गुरेज नहीं है.”

डॉ.जायसवाल ने कहा, “अपने ‘युवराज’ की नाकामी छिपाने के लिए कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे इस आंदोलन में वही चेहरे शामिल हैं, जो दिल्ली दंगों के समय चले धरना-प्रदर्शन में सक्रिय थे.” उन्होंने आगे कहा, “वास्तव में दिल्ली दंगो के समय जो गैंग देश में आग लगाने में जुटा हुआ था, उनका इस आन्दोलन में दिखना फिर से किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहा है.”