चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना कहा – नीतीश पीएम बनने के लिए महागठबंधन से मिला सकते हैं हाथ

432

बिहार में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है. दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. इस चरण में कुल 1461 प्रत्‍याशी मैदान में हैं. रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिले में चुनाव प्रचार करने पहुंचे एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने इंडिया टुडे चैनल से खास बातचीत की.

बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने बिहार में एकसाथ चुनाव लड़ रहे बीजेपी-जेडीयू गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. चिराग पासवान ने कहा कि बीजेपी-जेडीयू गठबंधन कोई ईमानदार गठबंधन नहीं है. इसी वजह से बीजेपी और पीएम मोदी के पोस्टरों में से नीतीश कुमार का चेहरा नदारद है.

बीजेपी-जेडीयू गठबंधन पर निशाना साधते हुए चिराग पासवान ने आगे कहा कि इस गठबंधन में ईमानदारी की कमी है क्योंकि 2014 में नीतीष कुमार ने पीएम मोदी को चुनौती दी थी क्योंकि वो खुद पीएम बनना चाहते थे. वो आज बीजेपी के साथ हो सकते हैं लेकिन प्रधानमंत्री बनने के लिए वह 2024 में महागठबंधन के साथ भी हाथ मिला सकते हैं.

नीतीश के नए स्लोगन जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी (जनसंख्या शेयर आधारित कोटा) पर टिप्पणी करते हुए एलजेपी नेता ने कहा कि ये नीतीश कुमार के जुमले हैं जो मौजूदा आरक्षणों को लागू करने में भी नाकाम रहे हैं.