परिवार पर टिप्पणी के लिए तेजस्वी ने साधा मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना – सदन की कार्यवाही से हटा बयान

178

बिहार में नई सरकार के गठन के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी का दौर जारी है. शुक्रवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा में राज्यपाल फागू चौहान के भाषण पर चर्चा के दौरान बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने उनके परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

दरअसल, हाल में ही संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान नीतीश कुमार ने एक सभा में तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार पर हमला किया था और कहा था कि बेटे की चाहत में लालू प्रसाद ने 7 बेटियां पैदा कर दी.

चुनाव के दौरान दिए गए नीतीश कुमार के इस टिप्पणी पर तेजस्वी ने आज सदन के अंदर उन पर जमकर हमला बोला मगर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने उन बयानों को सही नहीं मानते हुए उसे सदन की कार्यवाही से रद्द करने का निर्देश दिया.

तेजस्वी यादव ने जब नीतीश कुमार के खिलाफ टिप्पणी की उस वक्त सीएम नीतीश कुमार मुस्कुराते नजर आए.

तेजस्वी यादव की टिप्पणी को लेकर जनता दल (यूनाइटेड) विधायक मदन साहनी ने तंज कसते हुए कहा कि सदन में ऐसा लग रहा था मानो कोई जनगणना का अधिकारी बातें कर रहा था. JDU नेता बोले कि तेजस्वी यादव से और कुछ अपेक्षा भी नहीं की जा सकती है और सदन में जब उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ बयान दिया तो ऐसा लग रहा था मानो कोई जनगणना पदाधिकारी बातें कर रहा है.

हालांकि, आरजेडी विधायक आलोक मेहता ने तेजस्वी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि जब नीतीश कुमार स्वच्छता की बातें करते हैं हम मगर उसका पालन नहीं करते हैं तो उन्हें भी दूसरों से सुचिता की उम्मीद नहीं करनी चाहिए.

गौरतलब है कि बिहार में चुनाव खत्म होने के बाद अब विधानसभा का सत्र चल रहा है. जहां विधायकों की शपथ, स्पीकर के चुनाव के बाद राज्यपाल के संबोधन पर चर्चा हो रही है.