UP में बड़ा हादसा, दिल्ली-देहरादून हाईवे पर चलती लग्जरी बस में लगी आग..

132

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद स्थित दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे 58 पर शनिवार दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब देहरादून से दिल्ली की ओर जा रही एक डबल डेकर बस में अचानक से भीषण आग लग गई. घटना के बाद जहां किसी तरह बस में सवार सवारियों ने बस से कूद कर अपनी जान बचाई तो वहीं सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद जब तक आग पर काबू पाया तब तक बस जलकर राख हो चुकी थी.

जब तक आग पर काबू पाया तब तक बस जलकर स्वाह हो चुकी

दरअसल नई मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे 58 पर शनिवार को देहरादून से चलकर दिल्ली जा रही एक डबल डेकर चलती बस में अचानक से आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिसके चलते हाईवे पर हड़कंप मच गया. बस में सवार तकरीबन 31 सवारियों ने किसी तरह बस से कूदकर अपनी जान बचाई. घटना की सूचना पर दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घंटों की मशक्कत के बाद जब तक आग पर काबू पाया तब तक बस जलकर स्वाह हो चुकी थी.आग लगने के सही कारणों का तो अभी पता नहीं लग पाया है लेकिन बताया जा रहा है इस बस में 31 सवारियां सवार थी जिनमें एक विदेशी नागरिक भी था. ये बस इन सवारियों को लेकर देहरादून से चलकर दिल्ली की ओर जा रही थी. इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बस के कंडेक्टर अजित ने बताया कि बस देहरादून से दिल्ली जा रही थी. इसी दौरान अचानक ही एकदम गाड़ी में थोड़ी सी आवाज आती है. एकदम पीछे हम गए तो अचानक ही गाड़ी में आग लग गई.

जिस वक्त बस में आग लगी उस वक्त उसमें 31 लोग सवार थे. एक विदेशी पैसेंजर भी था जो देहरादून से आया. घटना की जानकारी देते हुए एफएसओ मुजफ्फरनगर आर के यादव ने बताया कि बस में आग लगी थी. गाड़ी को तुरंत रोक कर सवारियों को जल्द बाहर निकाल दिया गया. उनका सामान भी सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया, कोई जनहानि नहीं है कोई हताहत नहीं है. यह गाड़ी देहरादून से दिल्ली की ओर जा रही थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले टायर में आग लगने का मतलब हो सकता है या तो कोई घिसाव होगा, या टेंपरेचर से आग लगी होगी.