बदायूं में हुए गैंगरेप-हत्या मामले पर तृणमूल कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना – UP में महिलाएं सुरक्षित नहीं

229

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक महिला के साथ हुए गैंगरेप और फिर हत्या के मामले में राजनीतिक जंग जारी है. पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले चुनाव से पहले बीजेपी यहां ममता सरकार के खिलाफ आक्रामक है. लेकिन अब बंगाल सरकार में मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने बदायूं की घटना को लेकर बीजेपी को ही घेर लिया है.

टीएमसी नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में तो महिलाओं को सुरक्षित नहीं रख आ रही है, लेकिन बंगाल में इसी मुद्दे पर सवाल खड़ा कर रही है. चंद्रिमा भट्टाचार्य की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा गया और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे पर घेरा गया.

गौरतलब है कि बीजेपी के द्वारा बंगाल में लगातार महिला सुरक्षा के मुद्दे को उछाला जा रहा है और ममता बनर्जी पर कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा जा रहा है.

बदायूं की घटना ने सभी को झकझोरा
आपको बता दें कि यूपी के बदायूं में बीते दिनों 50 साल की एक महिला के साथ गैंगरेप किया गया, बाद में उसकी हत्या कर दी गई. महिला के साथ तीन लोगों ने रेप किया, उसके शरीर पर चोट की और हड्डियां तक तोड़ दी गई. अभी तक इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हो गई है, जबकि एक आरोपी फरार है. महिला के साथ ये घटना तब हुई जब वो मंदिर में पूजा के लिए जा रही थी.

इस मामले में अभी तक स्थानीय थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने भी महिला के घर का दौरा किया, मामले की जांच की. महिला आयोग ने इस मामले पर यूपी सरकार को नोटिस भी दिया है.

टीएमसी से पहले कांग्रेस, बसपा और समाजवादी पार्टी ने भी बदायूं की घटना को लेकर यूपी सरकार पर निशाना साधा था.