पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान शुरू, मतदान केंद्र के बाहर वोटरों की लंबी कतारें – PM मोदी ने की रिकॉर्ड मतदान की अपील

306
UP Election 2022

आज पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का चौथा राउंड है। पांच जिलों की 44 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। वोटिंग शुरू होते ही पोलिंग बुथ पर दिखने लगी लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। 15 हजार 940 पोलिंग बूथ पर आज वोट डाले जाएंगे और करीब 1 करोड़ 16 लाख मतदाता 373 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं ताकि कोई हिंसा ना हो। आपको बता दें कि 2016 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने इन 44 में से 39 सीटें जीती थीं लेकिन इस बार मामला अलग है। 2019 में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कई विधानसभा सीटों पर आगे थी। आज टॉलीगंज में सबसे बड़ा मुकाबला है, यहां बाबुल सुप्रियो और अरुप बिस्वास आमने सामने हैं। बीजेपी को इस चरण से सबसे ज्यादा उम्मीद है क्योंकि इस बार महिला वोटर्स ज्यादा है। 2019 के लोकसभा चुनावों में महिलाओं का बीजेपी को बंपर समर्थन मिला था वही उम्मीद आज फिर है।

चौथे चरण में कुल 15,940 पोलिंग बूथ हैं। इसमें केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 793 कंपनियों की तैनाती की गई है। चौथे चरण में हुगली जिले की बहुचर्चित सिंगुर सीट भी शामिल है, जहां भूमि आंदोलन कर ममता बनर्जी बंगाल की सत्ता में आई थीं। वहीं, हुगली जिले की जंगीपाड़ा विधानसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान हो रहा है। जंगीपाड़ा में तीसरे चरण में मतदान हुआ था। वहां के परमानंदपुर प्राथमिक विद्यालय के 88 नंबर बूथ में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी, जिसपर गौर करते हुए चुनाव आयोग ने वहां फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया।