बंगाल चुनाव में पांचवें चरण के मतदान के लिए मोदी-शाह की रैलियां, जनसभाओं को करेंगे संबोधित

220

पांचवे चरण के मतदान से पहले मोदी-शाह की ताबड़तोड़ पहली बार एक साथ आएंगे नजर
बंगाल में चुनाव जीतने की लड़ाई जारी है, चुनावी घमासान के बीच चार चरण में मतदान पूरे हो चुके हैं। राज्य में आठ चरणों में मतदान होना है और इसकी आधी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब पांचवे चरण का मतदान होना है जिससे पहले पार्टिया अपने प्रचार में किसी तरह की कोई ढिलाई नहीं दे रहे हैं। भाजपा भी अपन प्रचार में पूरा जोर लगा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को पांचवे चरण के मतदान से पहले पश्चिम बंगाल में कई सार्वजनिक कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे।

दोपहर 12:00 बजे, प्रधानमंत्री पूर्ब बर्धमान जिले के तालित साई सेंटर में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। उसके बाद, वह दोपहर 1.40 बजे नादिया जिले में कल्याणी विश्वविद्यालय के मैदान और उत्तर 24 परगना जिले के बारासात क्षेत्र में 3.10 बजे रैलियां करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सुबह 11:30 बजे कलिम्पोंग जिले में एक रोड शो करेंगे।

रैली के बाद वह जलपाईगुड़ी जिले के धुपगुरी क्षेत्र और हेमताबाद विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उनका सिलीगुड़ी में एक रोड शो करने का भी कार्यक्रम है। शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल में बैक-टू-बैक रोडशो का आयोजन किया और कई जनसभाओं को भी संबोधित किया।

पश्चिम बंगाल में पहले चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। चौथे दौर के मतदान के दौरान कूच बिहार में एक मतदान केंद्र पर हिंसा भड़क गई थी, जिसको लेकर सत्तारूढ़ टीएमसी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय बलों ने कूच बिहार में मतदान केंद्रों पर दो बार आग लगाई, जहां लोग अपने वोट डाल रहे थे। कूच बिहार में आधिकारिक सूत्रों ने गोलीबारी में चार लोगों की मौत की पुष्टि की।

पश्चिम बंगाल में पहले चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। चल रहे चुनावों के पांचवें और छठे चरण 17 अप्रैल और 22 अप्रैल को होंगे। मतों की गिनती 2 मई में होगी।