शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी – कहा यह चयनकर्ताओं का फैसला होना चाहिए

326

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं। पहले कहा जा रहा था कि गिल इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे, लेकिन अब खबर है कि वो पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में गिल के रिप्लेसमेंट की बातें उठने लगी है। क्रिकेट के गलियारों में बातें चल रही है कि गिल के रिप्लेसमेंट के रूप में देवदत्त पडिक्कल या फिर पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है, लेकिन अभी तक इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल इस समय श्रीलंकाई दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा है।

वहीं क्रिकेट के कुछ पंडितों का कहना है कि भारत के पास इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और अभिमन्यु ईश्वरन जैसे ओपनर है। ऐसे में टीम को अन्य ओपनर की जरूरत नहीं है।

इन सभी चर्चाओं के बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मुद्दे पर अपना बयान जारी कर दिया। अपने जन्मदिन के खास मौके पर मीडिया से बात करेत हुए गांगुली ने गुरुवार को कहा कि “यह चयनकर्ताओं की कॉल है।”

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया 4 अगस्त से अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज करेगी। भारत-इंग्लैंड की यह सीरीज डब्ल्यूटीसी 2021-2023 का हिस्सा है। भारत पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा था जहां उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं गांगुली ने इस दौरान आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर भी बात की। आईपीएल के बायोबबल में कोरोनावायरस की एंट्री के बाद इस लीग को स्थगित कर दिया गया था। अब आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला जाना है, वहीं इस महामारी के चलते टी20 वर्ल्ड कप को भी भारत से यूएई और ओमान शिफ्ट कर दिया गया है।

गांगुली ने कहा “ऐसा कुछ नहीं होगा जिसे हम संभाल लेंगे। यह सितंबर में शुरू होगा, हम बारीकियां तय करेंगे। अफसोस होगा लेकिन किसी ने भी अपने पूरे जीवनकाल में ऐसी स्थिति नहीं देखी है। ये असाधारण परिस्थितियां हैं।”