BCCI Central Contracts: टीम इंडिया का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी-हार्दिक पांड्या, पुजारा को हुआ नुकसान

243

बीसीसीआई ने अपने सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा कर दी है। इसमें टॉप ग्रेड में A प्लस में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली के साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रखा गया है। वहीं, टेस्ट टीम से बाहर किए गए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को नुकसान हुआ है। रहाणे और पुजारा को ताजा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में ग्रेड ए से ग्रेड बी में डिमोट किया गया। इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से भी बाहर कर दिया गया था।

हालांकि सबसे बड़ी गिरावट चोटों से जूझ रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के ग्रेड में रही, जिन्हें लिस्ट में ग्रेड ए से सीधे ग्रेड सी में डिमोट कर कर दिया गया है। इसके अलावा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध में ग्रेड बी से सी में डिमोट कर दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद उन्हें साल में एक करोड़ रुपये मिलेंगे।

ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमेटी द्वारा की गई सिफारिश के आधार पर बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल ने बुधवार को खिलाड़ियों को रिटेंशन की लिस्ट जारी की। बीसीसीआई के ग्रेड के चार वर्ग हैं जिसमें ‘ए प्लस’ में खिलाड़ियों को सात करोड़ रुपये जबकि ए, बी और सी वर्गों में क्रमश: पांच करोड़ रुपये, तीन करोड़ रुपये और एक करोड़ रुपये दिए जाते हैं।