बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गाँधी के बारे में लिखा कुछ ऐसा की ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा- #माफ़ी_माँग_ओबामा, जानें ऐसा क्या लिखा

    540

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने संस्मरण ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ को लेकर चर्चा में आ गए हैं। राहुल गांधी को लेकर बराक ओबामा ने अपनी किताब ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में जो कहा है, उस पर सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा हो गया है। बवाल इतना ज्यादा है कि ट्विटर पर ‘#माफ़ीमाँग ओबामा‘ हैशटैग काफी ट्रेंड कर रहा है। हालांकि, इसी बहाने कुछ लोग राहुल गांधी पर तंज भी कस रहे हैं।दरअसल, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने संस्मरण ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र किया है। इसमें ओबामा का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी में एक ऐसे ‘घबराए’ हुए और अनगढ़ छात्र के गुण हैं जो अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है लेकिन उसमें ‘विषय’ में महारत हासिल करने की योग्यता और जूनून की कमी है।

    ओबामा की किताब में राहुल गांधी का इस तहर से जिक्र करना भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स को रास नहीं आया। उन्होंने ट्विटर पर ओबामा के खिलाफ कैंपेन चला दिया है, जो #माफ़ीमाँगओबामा हैशटैग से ट्रेंड कर रहा है। एक यूजर ने लिखा कि जिस तरह से ओबामा ने राहुल गांधी के लिए भाषा का इस्तेमाल किया है, उसकी हम निंदा करते हैं।