बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, आज से बदल गए ये नियम, अगर आपका भी है इस बैंक में खाता तो फटाफट जान लें वरना नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन

200
Bank of baroda

अगर आपका भी बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता है तो आपके लिए बड़ी खबर है. 1 मार्च 2021 से विजया बैंक या देना बैंक के आईएफएससी कोड बदल जाएंगे. यानी आज से आपके पुराने कोड काम नहीं करेंगे. अगर आपको ऑनलाइन पैसों का ट्रांजेक्शन करना है तो उसके लिए आप फटाफट अपना नया आईएफएससी कोड पता कर लें वरना आपको परेशानी हो सकती है. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे अपना नया कोड पता कर सकते हैं.

देश का तीसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि प्रिय ग्राहकों, कृपया ध्यान दें ई-विजया और ई-देना आईएफएससी कोड 1 मार्च 2021 से बंद होने जा रहे हैं. ई-विजया और देना बैंक की शाखाओं से आप नए आईएफएससी कोड प्राप्त कर लें. बस चरणों का पालन करें और सुविधा का अनुभव करें.

अगर आपको आईएफएससी कोड से जुड़ी कोई भी परेशानी है तो आप 1800 258 1700 इस टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं या फिर आप बैंक की ब्रांच पर भी विजिट कर सकते हैं.

इसके अलावा आप मैसेज भी कर सकते हैं. मैसेज में आपको लिखना है “MIGR <Space> Last 4 digits of the old account number” अब इस मैसेज को आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8422009988 पर भेज दें.

आईएफएससी कोड के बदलाव का खाताधारकों पर असर पड़ेगा. आपको बता दें ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए बैंक अकाउंट नंबर के साथ बैंक का IFSC यानी इंडियन फाइनेंशियल सिस्टम कोड एड करना पड़ता है. तो आप फटाफट अपना नया आईएफएससी कोड जान लें वरना आप 1 फरवरी से पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे.

आईएफएससी कोड 11 अंकों का होता है. आईएफएससी कोड में शुरू के चार अक्षर बैंक के नाम को दर्शाते हैं. आईएफएससी कोड का इस्तेमाल इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट के दौरान किया जाता है. बैंक के किसी भी ब्रांच को उस Code के जरिए ट्रैक किया जा सकता है. इसको आप बैंक अकाउंट और चेक बुक के जरिए पता कर सकते हैं.