बांग्लादेश में घातक हुआ कोरोना: सरकार ने चेताया- ऐसे ही बढ़ते रहे मामले तो नहीं बचेगी अस्पतालों में जगह

220

बांग्लादेश की सरकार ने रविवार को चेतावनी दी कि जिस रफ्तार से देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, अगर उसी रफ्तार से बढ़ते रहे दो यहां के अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं बचेगी। सरकार ने ईद-उल-अजहा की छुट्टियों के बाद बढ़े कोरोना और इससे मौत के आंकड़ों पर चिंता जताई। सरकार ने पिछले सप्ताद ईद-उल-अजहा को देखते हुए सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों में राहत दी थी। 

लेकिन, शुक्रवार को इसने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अधिक सख्त 14 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। ‘दि डेली स्टार’ समाचार पत्र के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मलिक ने कहा है कि नए मामलों को रोकने के लिए सभी को लॉकडाउन के दौरान प्रतिबंधों का पालन करना चाहिए। हम नहीं चाहते कि बीमारी के नए मामले बढ़ें। मामलों को कम करने के लिए संक्रमण को घटाना होगा।

देश के कई शहरों में संक्रमण की बढ़ती दर पर चिंता जताते हुए मलिक ने कहा कि अगर यह दर इसी तरह बढ़ती रही तो अस्पतालों में जगह नहीं बचेगी। उन्होंने कहा, ‘अगर कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में नहीं आती है तो इससे देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचेगा, जो हम नहीं चाहते हैं। ऐसे में इस बीमारी से बचने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का पालन करने के अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं है।’