कोविड प्रबंधन पर ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग केली ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ, बोले- कोई तरीका हो तो अपना मुख्यमंत्री हमें दे दीजिए

459

उत्तर प्रदेश में कम होते कोरोना वायरस के मामलों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मॉडल की तारीफ देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग केली यूपी सीएम से इतने प्रभावित हुए हैं कि उन्होंने योगी को उधार ही मांग लिया है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए आइवरमैक्टिन के उपयोग को लेकर क्रेग केली ने सीएम योगी की तारीफ की है। बता दें कि कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों में वायरल लोड कम करने के लिए आइवरमैक्टिन दवा का इस्तेमाल किया जाता है।

क्रेग ने लिखा है, ‘भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश… क्या कोई तरीका है जिससे चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ को हम यहां ले आएं ताकि हमारे यहां आइवरमैक्टिन की समस्या को खत्म किया जा सके।’ क्रेग का यह ट्वीट बहुत पसंद किया जा रहा है और 10 जुलाई से लेकर अब तक इसे लगभग साढ़े 3 हजार बार रिट्वीट किया जा चुका है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 125 नए मामले आए हैं। वहीं, इस दौरान 134 लोग ठीक हुए हैं। अब उत्तर प्रदेश में कोरोना के इलाजरत मरीजों की संख्या घटकर 1 हजार 594 रह गई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी तक पहुंच गई है।