अशोक गहलोत बोले- मैं किसी के सामने झुकता नहीं, सच कहने से चूकता नहीं…अभी थका नहीं हूं..

115
ashok gehlot corona positive
ashok gehlot corona positive

जिले के जालूपुरा में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईआरसीपी योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं केंद्र को खरी खोटी सुनाने से चूकता नहीं हूं. देश में 16 योजनाएं चल रही हैं. इसको भी राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर देते तो क्या फर्क पड़ जाता? सीएम गहलोत ने जहां अपनी योजनाओं की तारीफ की तो केन्द्र सरकार को आड़े हाथों भी लिया. सभा में उन्होंने लोगों से सरकार रिपीट कराने का आग्रह भी कर दिया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ईआरसीपी के मामले को लेकर केंद्र को खरी-खोटी सुना चुके हैं. सीएम ने जयपुर में जनसभा को संबोधन के दौरान कहा कि वे झुकते नहीं जहां बस चलता है और किसी को भी सुनाने में चूकते भी नहीं हैं. गहलोत ने कहा कि जिसके पक्ष में सच्चाई हो उसे किसी बात से चूकना नहीं चाहिए. देश में 16 योजनाएं चल रही हैं. इसको भी राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर देते तो क्या फर्क पड़ जाता? सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री बीते कुछ समय में प्रदेश दौरे पर दो-तीन बार आ चुके हैं. अभी और भी आएंगे और लोगों को बताएंगे, लेकिन आपको केवल विकास देखना चाहिए कि विकास कौन करा रहा है. लोगों की परेशानियों को कौन दूर कर रहा है, आपको यह देखना चाहिए. इस बार सरकार को रिपीट कीजिए.

211 करोड़ की परियोजनाएं

मुख्यमंत्री गुरुवार को जालूपुरा के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में 211 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण करने आए थे. सीएम गहलोत ने कहा कि उन्होंने आबू में प्रधानमंत्री को भी कहा है कि डॉ. मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के समय में बने हुए कानून हैं. उसी तरह सोशल सिक्योरिटी कानून बनाने चाहिए. दुनिया के विकसित देशों में जो जरूरतमंद होता है उसे सरकार खर्चा देती है. राजस्थान में जो राइट टू हेल्थ एक्ट बनाया गया है, उसी तरह देश में भी इसे लागू किया जाना चाहिए.

गहलोत ने कहा- मैं अभी थका नहीं हूं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब प्रदेश में यह भी एक जुमला बन गया है कि मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देते नहीं थकूंगा. सीएम ने कहा कि हमारी घोषणाएं ना सिर्फ हवा में बल्की उन्हें धरातल पर भी लागू किया जा रहा हैं. किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में सामुदायिक भवन बनाने की मांग पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पहले एक बार डीपीआर बन जाए इसके बाद इस जगह का उपयोग कैसे हो सकता है. उसके बाद इस पर कोई घोषणा की जा सकेगी. सीएम ने आखिर में यह भी कह दिया कि वे अभी थके नहीं हैं.