असद एनकाउंटर ने बढ़ा दी CM योगी की डिमांड, कर्नाटक में BJP चाहती है ताबड़तोड़ रैलियां और रोडशो..

116
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कर्नाटक में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान में शामिल करने की भारी मांग है. भाजपा की राज्य इकाई चाहती है कि मुख्यमंत्री योगी कर्नाटक में होने वाली सार्वजनिक रैलियों में अलग-अलग उम्मीदवारों के साथ मंच साझा करें. सीएम योगी के हिट स्लोगन ‘इस माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा’ के बाद, असद अहमद के पुलिस एनकाउंटर से यह मांग और बढ़ सकती है.

CM योगी से कम से कम कर्नाटक की 6 यात्राओं का अनुरोध

दरअसल बीजेपी राज्य इकाई ने कई रैलियों और रोड शो के लिए योगी आदित्यनाथ से कम से कम कर्नाटक की 6 यात्राओं का अनुरोध किया है. बेंगलुरु में एक बीजेपी नेता ने कहा, ‘कई उम्मीदवार चाहते हैं कि यूपी के सीएम की रैलियां उनके निर्वाचन क्षेत्रों में हों, खासकर तटीय कर्नाटक में, जहां हिंदुत्व एक प्रमुख मुद्दा है.’ हालांकि, सीएम योगी अप्रैल के अंतिम सप्ताह से राज्य में लगभग एक दर्जन रैलियों और रोड शो के लिए कर्नाटक की लगभग 4 यात्राएं कर सकते हैं.

सूत्रों ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ 4 और 11 मई को उत्तर प्रदेश में होने वाले दो चरणों के शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में भी व्यस्त रहेंगे. भाजपा सूत्रों की राय में असद अहमद एनकाउंटर मामला योगी आदित्यनाथ को कर्नाटक में बीजेपी के लिए एक बड़ा फैक्टर बना सकता है, जहां पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ कार्रवाई जैसे मुद्दे तटीय कर्नाटक क्षेत्र में महत्वपूर्ण रहे हैं. गैंगस्टरों और अपराधियों के प्रति यूपी के मुख्यमंत्री का सख्त रुख कर्नाटक में उनके चुनावी भाषणों में जगह बना सकता है. भाजपा को लगता है कि उनकी जनसभाओं का अच्छी प्रभावकारिकता होगी.