अरविंद केजरीवाल बोले – 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए आइये 130 करोड़ आम लोगों का गठबंधन बनाएं

221
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह बहुदलीय गठबंधन को कभी नहीं समझ सकते हैं और किसी भी गठजोड़ में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि राजनीति कैसे करनी है और मुझे उनके 10 या अधिक दलों के गठबंधन और किसी को हराने के लिए बनने वाले गठबंधन की समझ नहीं है। मैं किसी को हराना नहीं चाहता, मैं चाहता हूं कि देश जीत जाए।”

केजरीवाल ने कहा, “ये सभी अर्थशास्त्री लिख रहे हैं कि सब्सिडी कल्चर देश को तबाह कर देगा। उन्होंने कभी नहीं लिखा कि भ्रष्टाचार की संस्कृति देश को तबाह कर देगी। मैं चीजें मुफ्त में दे पा रहा हूं क्योंकि हमने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया है। इसलिए बचाया जा रहा पैसा लोगों को वापस कर दिया जाता है।”

BJP का नाम लिए बिना दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने निशाना साधते हुए कहा कि एक ”बड़ी पार्टी” गुंडागर्दी, दंगों की साजिश कर रही है, बलात्कारियों के लिए स्वागत जुलूस निकाल रही है। उन्होंने आगे कहा, ”देश इस तरह की गुंडागर्दी से आगे नहीं बढ़ सकता। अगर आप गुंडागर्दी और दंगे चाहते हैं तो आप उनके साथ जा सकते हैं, लेकिन अगर आप प्रगति चाहते हैं, स्कूल और अस्पताल चाहते हैं तो आप मेरे साथ आ सकते हैं। आइए 130 करोड़ आम लोगों का गठबंधन बनाएं।”

केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी का ध्यान 2024 के लोकसभा चुनावों पर नहीं बल्कि देश के लिए काम करने पर है। उन्होंने कहा कि उनके जैसे लोग अपना करियर छोड़कर देश की सेवा करने आए हैं।