अरविंद केजरीवाल का ऐलान – आम आदमी पार्टी अगले दो साल में 6 राज्यों में लड़ेगी चुनाव

272

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दो बार धमाकेदार जीत दर्ज कर चुकी आम आदमी पार्टी (AAP) अब धीरे-धीरे दिल्ली से बाहर कदम बढ़ा रही है। आम आदमी पार्टी अन्य राज्यों में नई उम्मीद बनकर उभर रही है। पार्टी अब 6 राज्यों में भी चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी की 9वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”आम आदमी पार्टी ने अगले दो साल में 6 राज्यों में चुनाव लड़ना तय किया है। आप उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और गोवा में चुनाव लड़ेंगी।”

इसके अलावा केजरीवाल ने कहा, ”यूपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मनीष सिसोदिया जी को चुनौती दी कि आए और हमारे साथ बहस करे। जब मनीष जी पहुंचे तो वो भाग खड़े हुए। इन्होंने काम किया ही नहीं। जब मनीष जी स्कूल देखने के लिए गए तो पुलिस ने उन्हें वही रोक लिया। इससे पता चलता है कि स्कूल की ज़्यादा हलत खराब है, जिस स्कूल को उन्हें दिखाने में डर लग रहा वहां हमारे करोड़ो बच्चे पढ़ रहे हैं।”

आपको बता दें कि इससे पहले आप ने ऐलान किया था कि गुजरात में आनेवाले स्थानीय निकाय चुनाव-2021 में भी पार्टी सभी सीट पर चुनाव लड़ेगी और दोगुनी ताकत से विधानसभा-2022 के चुनाव लडेगी। आम आदमी पार्टी गुजरात के राज्य संयोजक गोपाल इटालिया ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि गुजरात के सभी साथी परिवर्तन की इस लड़ाई में तन, मन और धन से सहयोग करे। अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी ने विभिन्न जिलों और नगर निगमों के अध्यक्षों के नामों की भी घोषणा की थी।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था, ”गुजरात के लोग भाजपा शासन से तंग आ चुके हैं। कांग्रेस ख़त्म हो चुकी है। दिल्ली में हुए “आप” सरकार के शानदार कामों से गुजरात के लोग बेहद प्रभावित हैं और आम आदमी पार्टी की ओर बड़ी उम्मीद से देख रहे हैं।”