UP Police SI के रिजल्ट का अभ्यर्थी कर रहे है इंतज़ार

1299
UP Police SI recruitement
UP Police SI recruitement

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की पुलिस उप निरीक्षक के 9534 के पदों पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा संपन्न हुए दो महीने से ज्यादा का वक्त बीत गया  है लेकिन अभी भी इस एसआई भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी रिजल्ट के इंतजार में हैं। एसआई भर्ती परीक्षा का आयोजन 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक किया गया था। भर्ती परीक्षा की आंसर-की पहले ही जारी की चुकी है। इस पर आपत्तियां भी लीं जा चुकी हैं। लेकिन बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी करने की डेट या कोई अन्य अपडेट अभी तक जारी नहीं किया गया।

उम्मीद है कि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड उम्मीदवारों की अपेक्षाओं को देखते हुए जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in एसआई परीक्षा रिजल्ट से जुड़ा कोई अपडेट देगा। यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षार्थी यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर चेक कर सकेंगे। 

SI भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा केवल क्वालिफाइंग होगी यानी इसके मार्क्स मेरिट में नहीं जुड़ेंगे। पीईटी में मुख्य रूप से अभ्यर्थियों को 4.8 किमी की दौड़ 28 मिनट में पूरी करनी होगी।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस एसाई भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों ने परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर फिर से परीक्षा कराने की मांग की थी। कुछ लोगों इसे लेकर लखनऊ में प्रदर्शन भी किया था। यूपी पुलिस  की ओर से छात्रों के आरोपों का जवाब देते हुए कहा गया था कि परीक्षा रद्द नहीं होगी। अभ्यर्थी किसी प्रकार  भ्रामक प्रचार सामग्री के बहकावे में  न आएं। आधिकारिक जानकारी के लिए भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर ही भरोसा करें।