IPhone 13 जल्द ही हो सकता है लॉन्च !, ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से होगा लैस

252
FILE PHOTO

Phone 13 latest Update: अगर आप भी हैं आईफोन (iPhone) के फैन तो आपके लिए अच्छी खबर है. आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल (Apple) अब अपने अगले आईफोन यानी iPhone 13 को लॉन्च करने की तैयारी में है. IANS की खबर के मुताबिक, लीक हुई खबर में कहा गया है कि इस नए आईफोन में ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा. आपको बता दें, एप्पल ने कुछ ही महीने पहले अपने लेटेस्ट आईफो यानी iPhone 12 को मार्केट में उतारा है.

एक दूसरा बायोमेट्रिक ऑप्शन होगा

खबर के मुताबिक, द वॉल स्ट्रीट की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी iPhone 13 सीरीज को ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश करने वाली है. यानी यह Face ID के साथ एक दूसरा बायोमेट्रिक ऑप्शन होगा. यह भी कहा गया है कि अमेरिकी स्मार्टफोन कंपनी अपनी नेक्स्ट जेनरेशन के आइफोन में Samsung Galaxy S21 से मिलते-जुलते फीचर्स को शामिल करेगी. खबर के मुताबिक, एप्पल के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने भी इस बात से पर्दा उठाया था कि एप्पल का ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट पर काम चल रहा है. इसे iPhone 13 के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

apple

Wi-Fi 6E टेक्नोलॉजी भी मौजूद हो सकती है

पहले की एक रिपोर्ट में यह बात भी सामन आई थी कि iPhone 13 में Wi-Fi 6E टेक्नोलॉजी भी मौजूद हो सकती है. इसमें कहा गया था कि इस टेक्नोलॉजी को सेमीकंडक्टर मेकर Skyworks की तरफ से सप्लाई होगा. लीक हुई खबर के मुताबिक, कंपनी हार्डवेयर ब्रॉडकॉम से ले सकती है. यह Samsung S21 Ultra को Wi-Fi 6E टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराती है.

iPhone 13 का कैमरा होगा खास (iPhone 13 camera will be special)

खबर के मुताबिक, कैमरा के तौर पर इसमें सेंसर-शिफ्ट ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन मौजूद हो सकता है. कंपनी iPhone 13 के कैमरे में यूजर्स को DSLR जैसी टेक्नोलॉजी उपलब्ध करा सकती है. डिस्प्ले भी बाकी आईफोन के मुकाबले ज्यादा फास्ट मिल सकता है.