अखिलेश यादव के वार पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, बोले- 8 को ही उन्होंने EVM को कह दिया ‘बेवफा’

222
ANURAG THAKUR

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के ईवीएम वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा, ‘अखिलेश जी चुनाव के दौरान ही समझ गए थे कि लोग सपा के प्रति गंभीर नहीं हैं. उनकी पहली सूची में जेल-जमानत वाले अधिक थे. 10 मार्च को अखिलेश जी कहेंगे ईवीएम बेवफा है’, उन्होंने इंतजार भी नहीं किया, उन्होंने 8 मार्च को ही कह दिया.’ बता दें कि इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि क्या वजह है कि बिना सुरक्षा के EVM मशीनों को ले जाया जा रहा है. बिना प्रत्याशी के जानकारी के आप EVM के एक जगह से दूसरी जगह नहीं ले जा सकते हैं. आखिर सुरक्षाबलों के साथ EVM मीशनों क्यों नहीं जा रही थी.

UP का चुनाव लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है- अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कल जो एग्जिट पोल के नतीजें आए हैं, उससे ये लोग यह सोच बनाना चाहते हैं कि बीजेपी जीत रही है, जिससे वे अगर चोरी भी करे तो वह भी पता ना लगे कि चोरी हुई है. यह लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा है. उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है. इसके बाद लोगों को क्रांति करनी होगी तभी बदलाव आएगा. मैं अपनी पार्टी के लोगों से कहूंगा कि जहां पर मशीनें रखी गई हैं, वहां पर जब तक काउंटिंग ना हो जाए तब तक वहां किसी का आना जाना ना हो और उसपर नज़र बनाए रखें.

हमारा गठबंधन 300 सीटों तक पहुंच जाएगा
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बनारस और अयोध्या में समाजवादी पार्टी जीत रही है. इसकी घबराहट बीजेपी को है. बनारस और अयोध्या में समाजवादी पार्टी जीत रही है. हमारा गठबंधन 300 सीटों तक पहुंच जाएगा. एग्जिट पोल इसलिए किए गए है कि जो चोरी करी जाए उसे ढका जा सके.

10 मार्च को अखिलेश कहेंगे EVM बहुत बेवफा है- अनुराग ठाकुर
बता दें कि इससे पहले हमीरपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, समाजवादी पार्टी नई हवा, नई सपा की बात करते थे लेकिन हमने एक के बाद दूसरे उदाहरण से दिखाया कि वही हवा है, वही सपा है. मैं अब भी कह रहा हूं कि वही हवा है वही सपा है, 10 तारीख को अखिलेश कहेंगे EVM बहुत बेवफा है.

हमें एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं, अखिलेश यादव बनेंगे CM
उधर, हस्तिनापुर से सपा उम्मीदवार योगेश वर्मा ने कहा कि सपा प्रमुख ने ईवीएम स्ट्रांग रूम और उसके आसपास की अन्य गतिविधियों पर नजर रखने के आदेश दिए हैं. हम 8 घंटे की तीन शिफ्ट में काम करेंगे. हमें एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं, अखिलेश यादव बनेंगे सीएम हम बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.