36 साल की हुई अंकिता लोखंडे, आखिर क्यों और कैसे टूटा सुशांत-अंकिता का ‘पवित्र रिश्ता’?

558

बॉलीवुड एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे शनिवार को अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. अंकिता लोखंडे के लिए साल 2020 भावनात्मक उतार चढ़ावों से भरा रहा. इसी साल जून में उनके एक्स बॉयफ्रेंड और बॉलीवुड के जाने माने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सामने आई थी, जिसके बाद अंकिता काफी वक्त तक सुर्खियों में रहीं. कुछ आरोप उन पर भी लगे जिनका अंकिता ने सामने आकर जवाब भी दिया.

19 दिसंबर 1984 को एक मराठी परिवार में जन्मीं अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत काफी वक्त तक रिलेशनशिप में थे. दोनों ने एकता कपूर के टीवी शो पवित्र रिश्ता में साथ काम किया था और इसी दौरान दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. जी टीवी पर प्रसारित होने वाला टीवी शो पवित्र रिश्ता जबरदस्त हिट साबित हुआ और इसके बाद अंकिता और सुशांत साथ में काफी वक्त बिताने लगे.

दोनों टीवी शो झलक दिखला जा के दूसरे सीजन में भी साथ नजर आ चुके हैं. वैलेंटाइन डे के खास एपिसोड के दौरान सुशांत ने अंकिता लोखंडे को मंच पर ही प्रपोज भी किया था. सुशांत ने अंकिता से अगले सात जन्मों का साथ मांगा था जिसके बाद ज्यूरी में बैठीं बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि क्या आपने अभी-अभी नेशनल टीवी पर अंकिता से कहा है कि क्या तुम मुझसे शादी करोगी? जब सुशांत ने हां कहा तो प्रियंका ने अंकिता का जवाब मांगा. इस पर अंकिता ने भी सुशांत को शादी के लिए हां कहा था.

क्यों हुआ दोनों का ब्रेकअप?

ये एपिसोड और इसका ये सीक्वेंस काफी वायरल हुआ. हालांकि दोनों की प्रेम कहानी बहुत लंबी नहीं चली. कुछ ही सालों बाद जब सुशांत कामयाबी की सीढ़‍ियां चढ़ने लगे तब दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगीं और एक दिन ऐसा भी आया जब सुशांत और अंकिता अलग हो गए. दोनों के अलग होने के पीछे कोई एक खास वजह नहीं थी. मीडिया रिपोर्ट्स और दोनों के इंटरव्यूज में ये बात सामने आई थी कि सुशांत बुलंदियों को छू रहे थे और अंकिता को इनसिक्योरिटी फील होने लगी थी.

अंकिता ने एक इंटरव्यू में ये भी कहा था कि सुशांत पहले जैसा नहीं रह गया था. वह अब उन लोगों के साथ खास टच में नहीं रहता था जिनके साथ पहले रहता था. उसके बर्ताव में परिवर्तन आ गया था और वह अब लोगों को पहले की तरह फोन कॉल भी नहीं किया करता था. दोनों के करियर के ट्रैक अलग हो चुके थे और अब दोनों के बीच काम के चलते दूरियां बढ़ने लगी थीं. यही वजह बना दोनों के ब्रेकअप की.