आंध्र प्रदेश: कैबिनेट मंत्री गौतम रेड्डी का हार्ट अटैक पड़ने से न‍िधन, मुख्यमंत्री जगन मोहन ने जताया शोक

169
cabinet minister gowtham reddy
cabinet minister gowtham reddy

आंध्र प्रदेश सरकार में उद्योग मंत्रालय के साथ-साथ कॉमर्स, आईटी और स्किल डेवलपमेंट विभाग संभालने वाले मेकापति गौतम रेड्डी का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. र‍िपोर्ट्स के मुताबिक, 50 वर्षीय मंत्री राज्य के लिए निवेश लाने के लिए दुबई गए थे और रविवार को ही हैदराबाद लौटे थे. घर पर बेहोश होने के बाद उन्‍हें इमरजेंसी की हालत में जुबली हिल्स अपोलो अस्पताल लाया गया था. उनके न‍िधन पर मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह एक युवा होनहार नेता थे और उन्‍हें उनके शुरुआती दिनों से जानते थे.

युवा कैबिनेट सहयोगी की मौत के बारे में बात करते समय सीएम के पास शब्‍दों की कमी साफ देखी गई. गौतम रेड्डी पिछले हफ्ते ही अबू धाबी गए थे, जहां दुबई ऑटो एक्सपो में आंध्र सरकार की ओर से राज्य में निवेश को प्रोत्साहन के लिए अबू धाबी रोडशो इवेंट का आयोजन किया गया था. यहां उन्होंने कई ब‍िजनेसमैन और निवेशकों के साथ मुलाकात की थी.

रेड्डी आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के आत्मकुरु विधानसभा सीट से विधायक थे. वे पूर्व सांसद मेकापति राजामोहन रेड्डी के बेटे थे. वो सबसे पहले विधायक 2014 में आत्मकुरु से ही चुने गए थे. 2019 में वो फिर यहीं से निर्वाचित हुए और वाईएसआर कांग्रेस की पहली सरकार में मंत्री बने. एस जगन मोहन रेड्डी के अलावा कई अन्‍य लोगों ने भी गौतम रेड्डी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

गौतम रेड्डी के न‍िधन पर अस्पताल ने एक बयान जारी किया है. इसमें कहा गया, ‘मंत्री हमारे पास सुबह 7:45 बजे पहुंचे और सांस नहीं ले रहे थे. उन्हें हमारे इमरजेंसी वार्ड में तत्काल सीपीआर और कार्डियक लाइफ सपोर्ट द‍िया. आपातकालीन चिकित्सा टीम, कार्डियोलॉजिस्ट और क्रिटिकल केयर डॉक्टरों सहित विशेषज्ञों ने उनकी देखभाल की.’ बता दें कि 50 वर्षीय गौतम नियमित रूप से व्यायाम किया करते थे और उनका अच्छा स्वास्थ्य भी था. इसके बावजूद उनके अचानक निधन से हर कोई सदमे में है.