बंगाल में अमित शाह का एक बार फिर ममता बनर्जी पर हमला बोले- मारे गए 4 लोगों की बात करती हैं, आनंद बर्मन की क्यों नहीं

185

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जारी है। आठ चरणों में होने वाले इस लंबे विधानसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। अब आने वाले 17 अप्रैल को पांचवे चरण का मतदान होना है। ऐसे में तमाम दलों के नेता लगातार चुनावी रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। इस बीच धुपगुड़ी में चुनाव प्रचार कर रहे भाजपा नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर बंगाल में हुए चौथे चरण के मतदान में दीदी ने लोगों को उकसाया और उन्हें सीआरपीएफ का घेराव कर लूटने को कहा। लोगों ने उनकी बात सुनी, सुरक्षाबलों के हथियार छीनने की कोशिश की गई जिसके कारण गोलियां चलीं और चार लोगों की मौत हो गई।

इसके साथ ही गृहमंत्री ने ममता पर वोटबैंक की राजनीति करने का ओरोप लगाते हुए यह भी कहा कि मतदान के दौरान एक पांचवें व्यक्ति की भी मौत हुई है। एक युवा लड़का आनंद बर्मन अपना वोट डालने गया था, लेकिन TMC गुंडों ने उसे गोली मार दी। दीदी चार के बारे में तो बोल रही हैं, लेकिन आनंद बर्मन पर कुछ नहीं बोलीं। क्यों? ऐसा इसलिए है, क्योंकि वह राजबंशी समुदाय से हैं जो उनके वोट बैंक का हिस्सा नहीं हैं।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में बीते शनिवार को हुए चौथे चरण के मतदान के दौरान हिंसा की खबरें सामने आई थीं। कूचबिहार जिले में शनिवार को कुछ स्थानीय लोगों के द्वारा राइफल छीनने की कोशिश के बाद केंद्रीय सुरक्षाबलों ने कथित तौर पर फायरिंग की। इसमें चार लोगों की मौत हो गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना शीतलकुची इलाके में हुई थी, जहां चौथे चरण में वोटिंग हो रही थी। उन्होंने कहा, “प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, एक गांव में हमले के बाद सीआईएसएफ कर्मियों ने फायरिंग की। इसमें चार लोग मारे गए।” उन्होंने बताया कि यहां हाथापाई हुई और स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों को घेर लिया। उनकी राइफल छीनने का प्रयास किया, जिसके बाद केंद्रीय बलों ने गोलियां चलाईं। इस घटना को लेकर चुनाव आयोग ने जिले के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

इसके अलावा कूचबिहार जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर चौथे चरण के मतदान के वक्त अज्ञात लोगों ने पहली बार वोट डालने आए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इस हत्या के पीछे भाजपा है, जबकि भाजपा ने दावा किया कि पीड़ित युवक मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट था और उसने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को जिम्मेदार ठहराया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि आनंद बर्मन नाम के युवक को सिताल्कुची के पठानतुली इलाके में बूथ नंबर 85 के बाहर घसीटकर लाया गया और गोली मार दी गई। घटना के वक्त मतदान चल रहा था।