बिहार विधानसभा चुनाव और उपचुनावों में जीत की बधाई देने के लिए जेपी नड्डा से उनके आवास पर मिले अमित शाह

272

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार विधानसभा चुनाव में जीत और विभिन्न राज्यों के उपचुनावों में मिली शानदार सफलता के लिए बुधवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के आवास पहुंचकर उन्हें बधाई दी। शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बिहार विधानसभा चुनाव और विभिन्न प्रदेशों के उपचुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत पर माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के आवास पर जाकर उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और नड्डा जी के नेतृत्व में हम सभी कार्यकर्ता देश के समग्र विकास के लिए समर्पित हैं।’’

बिहार विधानसभा चुनाव में बेहद रोमांचक मुकाबले में विपक्ष की कड़ी चुनौती का मुकाबला करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत का परचम लहरा कर बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया जबकि महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आईं। चुनाव में भले ही राजग ने बहुमत हासिल किया है, लेकिन विपक्षी ‘महागठबंधन’ का नेतृत्व कर रहा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 75 सीटें अपने नाम करके सबसे बड़े दल के रूप में उभरा है।

करीब 16 घंटे चली मतों की गिनती के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 74 सीटों के साथ दूसरे सबसे बड़े दल के रूप में सामने आई है। भाजपा का अध्यक्ष बनने के बाद किसी विधानसभा चुनाव में नड्डा के नेतृत्व में पार्टी को मिली यह पहली जीत है। इससे पहले नड्डा के नेतृत्व में भाजपा ने दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ा था, जहां उसे करारी शिक्स्त का सामना करना पड़ा था। लेकिन, इस बार उनके नेतृत्व में भाजपा को जीत मिली।

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात सहित विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों में भी भाजपा को शानदान सफलता मिली है। इन सफलताओं का जश्न मनाने के लिए बुधवार शाम भाजपा मुख्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता इसमें शामिल होंगे।