चीन को अमेरिका का झटका, आसमान में उड़ रहा चीनी गुब्बारा मार गिराया..

868
bhnnews
bhnnews

अमेरिका के आसमान में उड़ रहे चीनी गुब्बारे को अमेरिका ने मार गिराया। इस हरकत को करते हुए अमेरिकी फाइटर जेट्स ने इस गुब्बारे को फोड़ दिया। (यूएस फाइटर जेट्स शूट डाउन चाइनीज बैलून) यह बैलून अमेरिका के कैरोलिना तट पर उड़ रहा था। अमेरिकी वायुसेना ने राष्ट्रपति बाइडेन को मामले की पूरी जानकारी देने के बाद आखिरकार गुब्बारा उड़ा दिया। चीन ने माना था कि ये गुब्बारा उसका अपना है. लेकिन चीन ने जासूसी के आरोपों का खंडन किया है।

अमेरिकी हवाई क्षेत्र में चीन की घुसपैठ?

इस बीच, अमेरिकी विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकन ने अमेरिकी हवाई क्षेत्र में चीन की घुसपैठ के विरोध में बीजिंग की अपनी आगामी ऐतिहासिक यात्रा रद्द कर दी है। अमेरिकी स्थानीय मीडिया ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों से तीन अमेरिकी हवाई अड्डों को बंद कर दिया गया था। देश के पूर्वी तट से एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया गया।

इसे भी पढ़े : दिवालिया होने की कगार पर पड़ोसी, तीन हफ्ते बाद जरूरी सामान कैसे मंगाएगा पाकिस्तान..

पापा ये गुब्बारा कब का है…

पेंटागन ने शुक्रवार को कहा कि एक चीनी गुब्बारा, मोटे तौर पर तीन बसों के आकार का, अमेरिकी हवाई क्षेत्र में ट्रैक किया गया था। इसे चाइनीज सर्विलांस बैलून बताया गया था। अमेरिकी विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकेन ने अमेरिकी हवाई क्षेत्र में चीन की घुसपैठ के विरोध में बीजिंग की अपनी आगामी यात्रा रद्द कर दी है। चीन ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के ऊपर उड़ान भरने वाला एक “हवाई पोत” नागरिक मौसम संबंधी और अन्य वैज्ञानिक उद्देश्यों के लिए था और खेद व्यक्त किया कि यह अमेरिकी हवाई क्षेत्र में भटक गया। इसके बाद शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपना ख्याल खुद रखेंगे। चीनी गुब्बारे के मार गिराए जाने के बाद लोगों और सेना को कोई खतरा नहीं है।