अमेरीका हूती विद्रोहियों से लड़ने के लिए UAE की करेगा मदद

    213
    USA-UAE
    USA-UAE

    संयुक्त अरब अमीरात पर हूती विद्रोहियों के हमले के बाद अमेरिका ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यमन के हूती विद्रोहियों के हमले के बाद अमेरिका मिसाइल विध्वंसक और अत्याधुनिक लड़ाकू जेट तैनात करेगा. आज बुधवार को एक बयान में ये जानकारी दी गई. यूएई में अमेरिकी दूतावास ने कहा कि तैनाती मौजूदा खतरे को देखते हुए यूएई की सहायता करने के लिए की गई है. इससे पहले रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन और अबू धाबी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान के बीच एक फोन कॉल पर बात हुई थी.

    मालूम हो कि यमन के हूती विद्रोहियों ने बीती रविवार आधी रात को संयुक्त अरब अमीरात पर सीमा पार से किए गए बैलिस्टिक मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हाउती द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी के हवाले से कहा, ‘सशस्त्र बल संयुक्त अरब अमीरात में बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान के विवरण की घोषणा कुछ ही घंटों में करेंगे.

    इस बीच, संयुक्त अरब अमीरात के आधिकारिक मीडिया ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात के रक्षा मंत्रालय ने एक बैलिस्टिक मिसाइल को रोककर नष्ट कर दिया, जिसमें हताहत होने की कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है. दो सप्ताह से भी कम समय में यमन की सेना का समर्थन करने वाले सऊदी नेतृत्व वाले अरब गठबंधन के एक प्रमुख सदस्य, संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ यह तीसरा हूती सीमा पार मिसाइल हमला है