काबुल पर फिर होगा अटैक! अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी – एयरपोर्ट की तरफ जाने से किया मना

239

अमेरिकन एंबेसी ने अफगानिस्तान में मौजूद अपने देश के नागरिकों के लिए एक और एडवाइजरी जारी कर दी है. अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा को खतरा देखते हुए उन्हें काबुल एयरपोर्ट की तरफ ट्रैवल ना करने की हिदायत दी गई है. साथ ही इस एडवाइजरी में कहा गया है कि, अमेरिका के जो भी लोग एयरपोर्ट के अलग अलग गेटों पर मौजूद हैं वो वहां से तुरंत निकल जाएं.

काबुल में मौजूद अमेरिकन एंबेसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा के खतरे को देखते हुए हम उन्हें यहां ट्रैवल ना करने की एडवाइस देते हैं. अमेरिका के नागरिक जो Abbey, East, North या ministry of interior gates पर मौजूद हैं, वो वहां से जल्द से जल्द निकल जाएं.”

अमेरिका ने काबुल में और हमलों की जताई है आशंका

बता दें कि अफगानिस्तान के काबुल में एयरपोर्ट के बाहर एक के बाद एक कई सीरियल धमाकों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई, जिसमें 90 लोग अफगान नागरिक हैं. वहीं डेढ़ सौ से ज्यादा लोग इसमें घायल हैं. मरने वाले लोगों में अमेरिकी सैनिक भी शामिल हैं. जिसके बाद अमेरिका ने काबुल में और हमले होने की चेतावनी जारी की है. अफगानिस्तान को अपने कब्जे में ले चुके तालिबान ने भी अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि, वो 31 अगस्त की डेडलाइन तक यहां से अपनी सेना हटा लें.

व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी (Jen Psaki ) ने बताया, “अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से बाहर निकालने में अगले कुछ दिन हमारे लिए अब तक के सबसे खतरनाक दिन हो सकते हैं. ” अमेरिकी सेना ने भी बताया है कि, उन्होंने तालिबान से कुछ सड़कों को बंद करने के लिए कहा है. ऐसी आशंका है कि यहां से गाड़ियों में सुसाइड बॉम्बर एयरपोर्ट की तरफ आ सकते हैं.