अमेरिका: कोलोराडो में गोलीबारी, एक पुलिस अधिकारी समेत 10 की मौत

425

अमेरिका में कोलोराडो के बोल्डर में एक सुपरमार्केट में भीड़ के बीच एक बंदूकधारी ने जमकर फायरिंग की। जिसमें एक पुलिस अधिकारी समेत दस लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। बोल्डर पुलिस ने इसे लेकर लोगों को अलर्ट किया है और इलाके में नहीं आने को कहा है। 

कोलोराडो पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। वह गोलीबारी के दौरान घायल हो गया था, उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस का कहना है कि अभी कुछ शुरुआती जानकारी मिल पाई है और हिंसा की वजह का अब तक पता नहीं चला है।

लेकिन स्थानीय मीडिया में दिखाए गए वीडियो में एक बिना शर्ट के सिर्फ बॉक्सर पहने दाड़ी वाले गोरे आदमी को हथकड़ी में स्टोर से बाहर ले जाते देखा गया। फिर उसे स्ट्रेचर पर लेटाकर एम्बुलेंस में ले जाया गया। हिरासत में लिए गए व्यक्ति की टांग से खून निकल रहा था और वो लंगड़ा कर चल रहा था।

एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में बोल्डर पुलिस बल के कमांडर केरी यामाकुशी ने अपने पुलिसकर्मियों की तारीफ करते हुए कहा है कि बहुत भारी जान-माल के नुकसान से लोगों को बचाया गया है। घटना के समय सुपरमार्केट के अंदर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने गोलियों की आवाजें सुनी थी, जिसके बाद वो लोग पीछे के रास्ते से बाहर निकल गए। 

कम से कम आठ गनशॉट सुनने वाले रयान बोरोव्स्की ने कहा कि एक सोडा और चिप्स का पैकेट खरीदने जाने की वजह से मैं तो मरते-मरते बचा। दर्जनों बख्तरबंद वाहन, एम्बुलेंस और एफबीआई एजेंट, स्वाट टीम समेत सुरक्षाबल घटनास्थल पर पहुंचे हैं।

इससे पहले पिछले हफ्ते भी दक्षिणपूर्वी जॉर्जिया राज्य में एशियाई के स्पा में गोलीबारी की बड़ी घटना हुई थी, जिसमें आठ लोग मारे गए थे। कोलोराडो इससे पहले अमेरिका के इतिहास की सबसे भयानक गोलीबारी की घटनाओं में से दो का पीड़ित रहा है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने बीते महीने संसद से बंदूक कानून में सुधार करने को कहा था।