अमेज़न और स्नोमैन लॉजिस्टिक्स के बीच बड़ा करार, दिल्ली-मुंबई और कोयंबटूर में प्लांट लगाकर बिज़नेस बढ़ाने की तैयारी

1228

दुनिया की जानी मानी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon और स्नोमैन लॉजिस्टिक्स के बीच बड़ा करार होने वाला है. स्नोमैन लॉजिस्टिक्स (Snowman Logistics) की दिल्ली, मुंबई और कोयंबटूर में डेडिकेटेड फैसिलिटी लगाने की योजना है. करीब 170 करोड़ रुपये की लागत से ये तीनों फैसिलिटी लगाईं जाएंगी. सूत्रों के अनुसार आने वाले समय में दूसरे बड़े ऐलान भी हो सकते हैं.

बिज़नेस बढ़ाने की तैयारी (Expansion plan)

ये तीनों फैसिलिटी सिर्फ अमेजन के लिए होंगी यानि सिर्फ अमेजन ही इनका इस्तेमाल कर सकेगा. आपको बता दें कि स्नोमैन का Major Capicity Expension का प्लान है. कहा जा रहा है कि 24 जनवरी के बाद इसका एनाउंसमेंट हो सकता है. वहीं आने वाले समय में भी दूसरे बड़ी घोषणा भी कंपनी कर सकती है. वहीं स्नोमैन की फार्मा और FMCG- Fast Manufacturing consumer Goods से भी बातचीत चल रही है.

स्नोमैन के शेयरों में उछाल (Snowman shares surge)

देश के कोने-कोने तक पहुंच चुकी ई-कॉमर्स (e-commerce) कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) ने भारत में अपने कारोबार और नेटवर्क को विस्तार देने की योजना बनाई है. वैक्सीन ड्रिस्ट्रीब्यूशन में भी स्नोमैन बहुत बड़ा रोल निभा सकता है. वहीं डेडिकेटेड फैसिलिटी की खबर आने के बाद इसके शेयरों में उछाल आ गया. इसका शेयर का 4.15 पैसे बढ़कर 65 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

बढ़ रहा है लॉजिस्टिक सेक्टर का योगदान (Contribution of the logistic sector is increasing)

1993 में स्थापित स्नोमैन ने कम समय में ही देशभर में अपनी पहचान बना ली. आपको बता दें कि देश की अर्थव्यवस्था में लॉजिस्टिक सेक्टर का अहम योगदान है. यह सेक्टर माल और वस्तुओं को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम करता है. इसी तरह पोर्ट (बंदरगाह) भी व्यापार को बढ़ाने में मदद करते हैं. ये समुद्र और सड़कों के बीच पुल का काम करते हैं.