युवाओं के रोल मॉडल बनकर सोशल मीडिया पर छा रहे हैं आगरा के मशहूर मॉडल अमन भदौरिया

2269

देश का यंग यूथ अपनी फिटनेस और हेल्थ को लेकर काफी सजग होता जा रहा है. यही वजह है कि मॉडलिंग की फील्ड में भी ऐसे लोगों को खूब काम मिल रहा है. मुंबई से लेकर दिल्ली तक हर मेट्रो सिटी के नौजवान ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए अपनी बॉडी पर काम कर रहे हैं. इसी लिस्ट में नाम जुड़ा है आगरा, उत्तर प्रदेश के फिटनेस फ्रीक मॉडल अमन भदौरिया का जो सोशल मीडिया पर काफी नाम कमा रहे हैं. 

काफी कम उम्र में फिटनेस का पैशन अमन को मॉडलिंग की फील्ड में ले आया. सोशल मीडिया पर फेमस अमन भदौरिया प्रोफेशनल मॉडलिंग कर रहे हैं और इसमें देश की कई मशहूर मॉडलिंग एजेंसी के लिए वो काम कर रहे हैं. 

अमन भदौरिया मंज़िल के बजाए मार्ग में विश्वास रखते हैं। वह सोचते है कि मंजिल मनुष्यों को संतुष्ट करेगी और स्थिर हो जाएगी जबकि मार्ग हमें ज्ञान के मुक्त प्रवाह को प्राप्त करने की अनुमति देता है।

अमन भदौरिया ने यह साबित किया है कि सफलता की दिशा में अपनी यात्रा को परिभाषित करने के प्रयास ही आपको सफलता की ओर प्रसारित करते है। उन्होंने जब अपना करियर शुरू किया था तब उनके पास कुछ नहीं था, लेकिन अब उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में अपनी एक एहम जगह बना ली है।

कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के अमन भदौरिया ने कुछ ऐसे काम किए जिससे वो युवाओं के लिए एक मिसाल पेश कर रहे हैं। अमन भदौरिया प्रसिद्ध यूथ इंफ्लुएंसर हैं। अमन ने एक छोटी सी उम्र में युवाओं के लिए एक ऐसा बेंचमार्क सेट किया है, जो कि उन्हें सबसे अलहदा और लोकप्रिय बनाता है।

अमन भदौरिया BHN News से ख़ास बात-चीत में बताते है कि- लॉकडाउन के दौरान उन्होंने विभिन्न NGO में आवश्यक आपूर्ति और किराने प्रदान किया, लॉकडाउन के दौरान वें लोग जिनके पास भोजन का कोई स्रोत नहीं बचा था, उनके लिए भोजन की व्यवस्था भी की। 

अमन भदौरिया का मानना है की जब आप अपने जीवन में प्रयास को लागू करते है, तो हर एक दिन परिवर्तन होता है। अपने व्यक्तिगत और कार्य जीवन के प्रबंधन, काम करने और मॉडलिंग करने से, इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ करने के लिए – अमन भदौरिया ने सोशल मीडिया के जरिये युवाओं को प्रेरित कर अपनी एक अलग छाप छोड़ी है।