लखनऊ अलाया अपार्टमेंट हादसा : डोरेमॉन ने बचाई छः साल के बच्चें की जान..

161
bhn
bhn

लखनऊ में बिल्डिंग गिरने की वजह से अब तक 3 लोगो की मौत हो चुकी है और उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है वहीं 6 साल के बच्चे को मलबे से सही सलामत बचाया गया। हैरान कर देने वाली बात तो ये जब इस बच्चे को बचाया तो ये एक बेड के नीचे से मिला। इस बच्चे से जब पूछा गया तो इसने बताया की डोरेमोन के एक एपिसोड ने उसकी जान बचा ली आगे बताते हुए बच्चे ने कहा की जब बिल्डिंग हिलने लगी तो उसने डोरेमोन का वो एपिसोड याद आता है जिसमे भूकंप आने पर नोबिता बेड के निचे छुप जाता है क्योकि उसे बताया जाता है की अगर भूकंप आता है तो टेबल के निचे या बेड के नीचे चले जाना चाहिए।

बिल्डिंग गिरने के बाद उसे होश नहीं था

दरअसल बच्चे ने आगे कहा की बिल्डिंग गिरने के बाद उसे होश नहीं था की क्या हुआ जब आंख खुली तो देखा की कुछ लोग उसे उठा कर कही ले जा रहे है बाद में उसे बताया गया की उसे मलबे से बचा लिया गया है। बच्चे ने ये भी बताया की जब बिल्डिंग हिल रही थी तो उसने अपनी माँ को दौड़ते और भागते हुए देखा। उसके बाद उसके आँखों के सामने अंधेरा छा गया। इस बच्चे का नाम मुस्तफा है इस घटना में मुस्तफा के दादा और कांग्रेस नेता हैदर बच गए, मरने वालो में मुस्तफा की माँ और उनकी दादी शामिल थी .

जल्द से जल्द इन पर करवाई की जाएगी

फ़िलहाल मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ इस मामले में एक 3 सदस्यों की कमेटी गठित की है और ये आसवासन दिया है की जल्द से जल्द इन पर करवाई की जाएगी, एक सप्ताह के भीतर कमेटी को रिपोर्ट दर्ज करनी होगी। इस मामले जितने भी संगीन लोग है उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।