अफगानिस्तान के बड़घिस प्रांत में बम विस्फोट, 11 नागरिकों की गई जान

283
Punjab Mohali Blast

अफगानिस्तान के बड़घिस प्रांत में हुए एक बम विस्फोट में 11 नागरिकों की जान चली गई है। अबकामारी जिले के गवर्नर खुदादद तैयद ने इसकी पुष्टि की है। यह हादसा बड़घिस प्रांत के अबकामारी जिले में सड़क किनारे हुआ है।

टोलोन्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना स्थानीय समयानुसार शनिवार को शाम करीब पांच बजे अबकामारी जिले के चलंक गांव में हुई। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक पीड़ितों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। अबकामारी जिले के गवर्नर ने बमबारी के लिए तालिबानी आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया है, लेकिन समूह ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

मालूम हो कि कई मोर्चों पर अफगान बलों और तालिबान के बीच जारी संघर्ष के कारण देश में हिंसा अधिक बनी हुई है। सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार को पिछले 24 घंटों में कम से कम 10 प्रांतों में सरकारी बलों और तालिबान के बीच झड़पों की सूचना दी।

तालिबान का एक और जिले पर कब्जा

अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों और तालिबानी आतंकियों के बीच संघर्ष जारी है। तालिबान ने नूरिस्तान प्रांत में एक और जिले पर अपना कब्जा कर लिया है। शनिवार को काबुल में एक बम विस्फोट में महिला पत्रकार सहित चार लोगों की मौत हो गई। बघलान में दो पुलिस प्रमुखों सहित सुरक्षा बल के आठ सदस्य मारे गए।

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नूरिस्तान में दोआब जिले पर कब्जे को लेकर बीस दिन से संघर्ष चल रहा था। आतंकवादियों ने जिले के सभी आपूर्ति मार्गों को बंद कर दिया। खाद्य आपूर्ति और गोला-बारूद न मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले से अपना कब्जा छोड़ दिया। अब तालिबान ने नूनग्राम को भी घेर लिया है। पिछले तीन दिनों में तालिबान के हाथों में तीन जिले आ गए हैं।