अफगानिस्तान के कुंदुज़ में जुमे की नमाज़ के दौरान मस्जिद में बड़ा बम धमाका, कम से कम 100 लोगों के मारे जाने की आशंका

321

अफगानिस्तान के कुंदुज में एक शिया मस्जिद में बड़ा बम ब्लास्ट हुआ है. कुंदुज़ में मस्जिद में हुए ब्लास्ट में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है. एएफपी न्यूज़ एजेंसी ने अस्पताल सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी. बता दें कि हाल ही में काबुल में मस्जिद के दरवाज़े पर बम ब्लास्ट हुआ था, जिसमें कम से कम पांच अफगानी नागरिकों की मौत हो गई थी.

अफगानिस्तान के तुलु न्यूज़ ने जानकारी दी है कि ये बम धमाका कुंदुज़ के सैयद अबाद इलाके में हुआ है. धमाका जुमे की नमाज़ के दौरान हुआ. सूचना और संस्कृति के डिप्टी मंत्री जबीउल्ला मुजाहिद ने इस तुलु न्यूज़ से धमाके की पुष्टि की. उन्होंने कहा, “आज दोपहर में कुंदुज़ के खानाबाद बंदार इलाके में शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया. इसमें हमारे देश के कई लोग शहीद हुए और कई घायल हुए हैं.”

300 से ज्यादा लोग पढ़ रहे थे नमाज़

लोकल सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि जब ये बम धमाका हुआ उस वक्त मस्जिद में 300 से ज्यादा लोग नमाज़ के लिए जमा हुआ थे. तुलु न्यूज़ के मुताबिक चश्मदीदों का कहना है कि इस बम धमाके में 100 से ज्यादा लोगों की जान गई है और घायल हुए हैं.

हाल ही में काबुल में मस्जिद में हुआ था धमाका

हाल ही में काबुल की ईदगाह मस्जिद को निशाना बनाकर एक बम धमाका किया गया था. मस्जिद में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद की मां की स्मृति में प्रार्थना का आयोजन किया जा रहा था. मुजाहिद ने बाद में ट्वीट कर दावा किया कि हमले में कई नागरिकों की जान गई है. तालिबान प्रवक्ता बिलाल करीबी ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया था कि हमले में तालिबान लड़ाकों को नुकसान नहीं पहुंचा है. हमले में मारे गए नागरिक मस्जिद के दरवाजे के बाहर खड़े थे.