टॉम क्रूज ने बंद की ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ की शूटिंग, छुट्टी से लौटने के बाद लेंगे आगे का फैसला

780

फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ की शूटिंग के सेट पर बढ़ते तनाव को देखते हुए इसके मुख्य अभिनेता टॉम क्रूज शूटिंग बंद कर छुट्टी पर चले गए हैं। हॉलीवुड की इस मशहूर फ्रेंचाइजी की सातवीं किस्त के सेट से पिछले कुछ दिनों से कलाकारों और कर्मचारियों के बीच टकराव की खबरें आ रही थीं। बताया जा रहा है कि अपनी फिल्म के कर्मचारियों की तरफ से कोरोना वायरस के लिए बनाए गए नियमों का पालन न करने पर टॉम क्रूज बहुत नाराज थे। जब बात ज्यादा तनावपूर्ण हो गई तो वह फिल्म छोड़कर अनिश्चितकाल के लिए छुट्टी पर चले गए।

फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ के सेट से पहली बार तकरार की खबर तब आई जब टॉम क्रूज ने दो कर्मचारियों को मॉनिटर के सामने बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए खड़े देखा। टॉम ने तुरंत गाली गलौज करते हुए उन दोनों को झाड़ना शुरू कर दिया और फिल्म से निकालने की धमकी भी दे डाली। टॉम की डांट का तगड़ा असर तब देखने को मिला जब इस फिल्म के पांच कर्मचारी काम छोड़कर निकल गए। वैसे सेट पर ऐसा तनाव पहले भी पैदा हो चुका था लेकिन ज्यादा असर इस बार का ही देखने मिला।

इसका कारण था कि इस बार टॉम क्रूज का रौद्र रूप अपने कर्मचारियों के प्रति इंटरनेट पर वायरल हो गया। उस वायरल ऑडियो में टॉम अपनी फिल्म ‘मिशन इंपॉसिबल 7’ के कर्मचारियों को नसीहत दे रहे थे कि लोग उनके साथ काम सिर्फ इसलिए कर रहे हैं क्योंकि लोगों को उन पर भरोसा है। लेकिन, अगर उनकी ही फिल्म में नियमों का उल्लंघन होगा तो इससे लोगों को कैसा संदेश जाएगा? ये सभी बातें गाली गलौज के साथ कही गईं। जब यह ऑडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ तो कर्मचारी अपनी बदनामी सहन नहीं कर पाए और पांच ने फिल्म छोड़ दी।

टॉम क्रूज के इस रवैये की जॉर्ज क्लूनी जैसे अभिनेताओं ने तारीफ भी की और निंदा भी। तारीफ इसलिए क्योंकि टॉम ‘मिशन इंपॉसिबल 7’ फिल्म के अभिनेता भी हैं और निर्माता भी। तो उनका कर्तव्य है कि वह अपने सभी कलाकारों और कर्मचारियों को कोरोना वायरस जैसी महामारी से सुरक्षित रखें। टॉम क्रूज इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं, यह अच्छी बात है। लेकिन, निंदा इसलिए क्योंकि लोगों को डांटते हुए टॉम ने गालियों का इस्तेमाल किया। यही बात कर्मचारियों को भी बुरी लगी।

अब सारे मामले को तनाव से भरा देखकर टॉम छुट्टी पर चले गए हैं। सूत्र बताते हैं कि टॉम बीते शुक्रवार को ही अपना काम बिना खत्म किए ही निकल गए और अपने बेटे के साथ प्राइवेट जेट से मियामी चले गए। उनकी योजना है कि वह क्रिसमस अपने परिवार के साथ वहीं मनाएं और त्योहार के बाद ही काम पर लौटें। त्योहार तो बहाना है दरअसल, टॉम कुछ समय के लिए फिल्म के इस माहौल से दूर जाना चाहते थे। वह चाहते हैं कि काम कुछ समय बाद शुरू करेंगे तो हो सकता है कि तब तक चीजें ठीक भी हो जाएं! फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ की अगले साल के अंत में रिलीज होने की संभावना है।