IPL 2021: विराट के कप्तानी छोड़ने पर डीविलियर्स हुए भावुक, बोले- कोहली ने टीम को हमेशा प्रेरित किया

371
virat-kohli-tweet-emotional-message-on-ab-de-villers-retirement

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स से हारकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम बाहर हो गई। यह बतौर कप्तान विराट कोहली का आखिरी मैच था। इस मैच के बाद टीम के मुख्य खिलाड़ी एबी डीविलियर्स भावुक हो गए। विराट के कप्तानी छोड़ने पर उन्होंने विराट को लेकर बड़ा बयान दिया है। डीविलियर्स ने कहा कि विराट टीम के लिए प्रेरणा रहे हैं। डिविलियर्स ने कहा कि कोहली का योगदान कप्तान या बल्लेबाज के रूप में उनके प्रदर्शन से कहीं ज्यादा है।

 
कोहली ने टीम को प्रेरित किया है
डीविलियर्स ने आरसीबी फ्रेंचाइजी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा- जब से विराट कप्तान बने हैं, मैं उनके साथ टीम में रहा हूं। मुझे लगता है कि उनको देखकर जो शब्द दिमाग में आता है वह “आभारी” है। हम बहुत खुशकिस्मत थे कि विराट हमारे साथ थे। जिस तरह से विराट ने इस टीम की कप्तानी की है, उसने सभी को प्रेरित किया है। निश्चित रूप से मुझे एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में बेहतर बनने के लिए प्रेरित किया है। 
टीम अब काफी आगे निकल चुकी है
डीविलियर्स ने कहा- विराट जितना समझेंगे, टीम पर उससे कहीं अधिक प्रभाव पड़ा है। टीम पहले से काफी आगे निकल चुकी है। मैं विराट को मैदान और मैदान से बाहर दोनों रूप में जानता हूं। वह लोगों में आत्मविश्वास जगाते हैं। यह एक ट्रॉफी जीतने से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है। आपने बहुत अच्छा काम किया है, लेकिन यह किताब अभी खत्म नहीं हुई है। आपने हमारे लिए जो कुछ भी किया है, हम उसे नहीं भूलेंगे। सभी यादों के लिए धन्यवाद, और मुझे लगता है कि कुछ अंपायर्स को अब अच्छी नींद आएगी। उनके लिए खुश हूं।
अंपायर पर डीविलियर्स ने कसा तंज
दरअसल कोलकाता के खिलाफ मैच में विराट कोहली एक फैसले पर अंपायर्स से भिड़ गए थे। बाद में डीआरएस पर अंपायर की गलती सामने आई थी। डीविलियर्स ने इसी घटना पर चुटकी ली। 2013 में आरसीबी के कप्तान के रूप में पदभार संभालने के बाद से कोहली अपनी टीम को चार बार प्लेऑफ में पहुंचा चुके हैं। आरसीबी टीम लगातार पिछले दो सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी। 2016 में कोहली की टीम ने आईपीएल फाइनल भी खेला था।
टी-20 विश्व कप में दिखेंगे कोहली

कोहली ने 140 मैचों में आरसीबी का नेतृत्व किया। इसमें से 66 मैचों में टीम को जीत मिली और 70 में हार का सामना करना पड़ा। अब कोहली टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया का नेतृत्व करते दिखेंगे। यह टूर्नामेंट 17 अक्तूबर से शुरू हो रहा है। 24 अक्तूबर को टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।