आम आदमी पार्टी के नेता निशांत तंवर ने किया आत्महत्या , कांग्रेस पार्षद पर प्रताड़ित करने का आरोप

951

आम आदमी पार्टी (आप) नेता निशांत तंवर ने आत्महत्या कर ली है. वहीं परिजनों ने दिल्ली कैंट से कांग्रेस पार्षद और अपने पड़ोसी संदीप तंवर पर निशांत तंवर को आत्महत्या के लिए विवश करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दरअसल, दिल्ली-पानीपत हाईवे पर कार में एक युवक ने जहर निगल लिया. वह कार के पास अर्द्धनग्न हालत में बेसुध पड़ा था. लोगों ने पुलिस को सूचना दी और अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो शव की पहचान दिल्ली के नारायणा निवासी निशांत तंवर के रूप में हुई.

निशांत तंवर के भाई निखिल तंवर ने बताया कि उसका भाई निशांत आम आदमी पार्टी (आप) में वार्ड-2 का अध्यक्ष था. उनके खिलाफ उनके पड़ोसी और दिल्ली कैंट से निगम पार्षद संदीप तंवर ने 12 सितंबर को मुकदमा दर्ज कराया था. संदीप तंवर ने निशांत-निखिल व उनके माता-पिता पर भी मुकदमा दर्ज कराया था.

निखिल तंवर के मुताबिक, मंगलवार देर रात करीब साढ़े 12 बजे निशांत ने फोन पर उसे बताया था कि संदीप तंवर उसे परेशान करता रहता है. वह गालियां देता है. उसके खिलाफ नारायणा थाने में झूठा मुकदमा दर्ज भी कराया है. निखिल की माने तो संदीप के दबाव में उसने जहर खा लिया है.

क्यों हुआ था झगड़ा
कांग्रेस पार्षद संदीप तंवर ने दिल्ली पुलिस को बताया था कि नारायणा निवासी निशांत तंवर ने 12 सितंबर को सुबह उनपर हमला किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि निशांत बरार स्क्वायर में स्थित झुग्गी में सुनील नामक शख्स को दीवार खड़ी नहीं करने दे रहा था. उसने सुनील की ओर से पुलिस आयुक्त और एससी एसटी कमिशन को पत्र लिखकर न्याय की मांग की थी.

वहीं निशांत के परिजनों ने पुलिस को बताया था कि संदीप बरार स्क्वायर की सरकारी जमीन पर अपने हिसाब से झुग्गियों का निर्माण कराना चाहता है.

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
पुलिस की माने तो निशांत तंवर की जहर खाने से मौत हुई है. युवक के परिजनों ने संदीप तंवर पर उसके भाई को परेशान करने व आत्महत्या को विवश करने का आरोप लगाया है. इस पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.