दिल्ली में सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर बनेगी सड़क – रखा जायेगा ये नाम

1216

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की 21 जनवरी को 35 वीं बर्थ एनिवर्सरी थी। पूरे देश में ‘सुशांत डे ‘मनाया गया। फैन्स ने सोशल मीडिया पर तरह तरह से सुशांत को याद किया। सुशांत अगर ज़िंदा होते तो वो 35 साल के हो गए होते। लेकिन सुशांत पिछले साल 14 जून को मुंबई में अपने बांद्रा स्थित आवास पर मृत पाए गए थे । इसी बीच अब सुशांत के साउथ दिल्ली में एक सड़क का नाम दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाएगा।

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा, दक्षिण दिल्ली के एंड्रयूज गंज में सड़क का एक खंड जल्द ही दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर होगा क्योंकि क्षेत्र के नागरिक निकाय ने इसके लिए एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है ।

एसडीएमसी के कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने सितंबर 2020 में अभिनेता के निधन के बाद सड़क का नाम बताने का प्रस्ताव पेश किया था ।एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘ इसे एसडीएमसी हाउस ने कल अपनी बैठक में मंजूरी दे दी थी ।भाजपा के नेतृत्व वाली दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में एंड्रयूज गंज के पार्षद ने नगर निकाय की सड़क नामकरण और नाम बदलने वाली समिति को प्रस्ताव भेजा था।

समिति को दिए गए लिखित प्रस्ताव में दत्त ने कहा था कि बिहार की सड़क नंबर 8 के क्षेत्र में रहने वाले लोगों की बड़ी संख्या है और उन्होंने एंड्रयूज गंज से इंदिरा कैंप तक के खंड का नाम ‘ सुशांत सिंह राजपूत मार्ग ‘ के रूप में रखने का दावा किया था । इसलिए, यह प्रस्ताव किया गया है कि रोड नंबर 8 को उनकी स्मृति मेंसुशांत के नाम पर रखा जाए।

वहीं खबरें हैं कि कि सीबीआई अपनी जांच के आखिरी पड़ाव पर पहुंच गई है और जल्द ही सुशांत की मौत के असली कारण का खुलासा कर सकती हैं। मामले को लेकर सीबीआई ने सुशांत के घर में काम करने वाले लोगों से लेकर, उनके परिवार, गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके ड्राइवर्स से पूछताछ की थी। अब सीबीआई क्या फैसला सुनाती है, यह जानने का लोग इंतजार कर रहे हैं।