IPL 2020 : फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद ऋषभ पंत का आया पहला बयान – कही ये बात

354

आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी निराश दिखे। मैच के बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि उनकी टीम अगले सीजन में जोरदार वापसी करेगी।

पंत ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा, “सीजन का अच्छा अंत नहीं कर सके इससे निराश हैं। हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन हमने हमेशा लड़ने की भावना दिखाई है। टीम के साथियों और प्रशिक्षकों को साथ देने के लिए शुक्रिया। हमारे प्रशंसकों को ढेर सारा प्यार। हम मजबूती से वापसी करेंगे।”

पंत ने मंगलवार रात को खेले गए फाइनल में 56 रनों की पारी खेली और कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 96 रनों की साझेदारी निभा टीम को सात विकेट के नुकसान पर 157 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मुंबई ने 18.4 ओवरों में पांच विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

दिल्ली पहली बार फाइनल में पहुंची थी, लेकिन वह खिताबी सूखे को खत्म नहीं कर पाई और मुंबई ने अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता।

ऋषभ पंत इस सीजन में चोट से भी जूझते हुए नजर आए थे। पंत ने दिल्ली के लिए आईपीएल 2020 में कुल 14 मैच खेले जिसमें उन्होंने 31 से अधिक की औसत से 343 रन जड़े।

पंत ने फाइनल समेत टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां भी खेली, लेकिन वह इस साल उस विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी नहीं कर पाए जिसके लिए वह जाने जाते हैं। पंत ने इस साल मात्र 113.95 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए। वहीं पिछले दो सीजन में उनका स्ट्राइकरेट 162.66 और 173.60 का रहा था। वहीं फाइनल मुकाबले में ही वह एकमात्र अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे।