2001 Parliament Attack: संसद हमले की 20वीं बरसी आज, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने शहीद सुरक्षाकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश आपके बलिदान को हमेशा रखेगा याद

565
parliament-attack-20th-anniversary-today-min

2001 के संसद हमले (Parliament Attack) की 20वीं बरसी पर सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में राष्ट्र के गौरव की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी बहादुर सुरक्षाबलों के साहस व शौर्य को कोटिशः नमन करता हूं. आपका अद्वितीय पराक्रम और अमर बलिदान सदैव हमें राष्ट्रसेवा हेतु प्रेरित करता रहेगा.

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि 2001 में संसद भवन पर हमले के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले उन बहादुर सुरक्षाकर्मियों को मेरी श्रद्धांजलि. राष्ट्र उनके साहस और कर्तव्य के प्रति सर्वोच्च बलिदान के लिए आभारी रहेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संसद हमले के शहीद सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा कि मैं उन सभी सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जो 2001 में संसद हमले के दौरान कर्तव्य के दौरान शहीद हुए थे. राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान हर नागरिक को प्रेरित करता है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी संसद हमले के शहीद सुरक्षाकर्मियों को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी संसद हमले के शहीद सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं उन बहादुर सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने 2001 में आज ही के दिन एक नृशंस आतंकवादी हमले के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की संसद की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी. उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए राष्ट्र सदैव उनका आभारी रहेगा.