वर्चुअल रैली को लेकर तेजस्वी ने पूछे नितीश से सवाल ,बोले-चिराग का राजनीतिक कॅरियर तबाह करना चाहते हैं

471

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की राजनीति खत्म करने के प्रयास का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नीतीश इसीलिए जीतनराम मांझी की पार्टी से लगातार बयानबाजी करा रहे हैं। पोस्टर और पत्र जारी करा रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि इस बार बिहार में नीतीश कुमार कोई फैक्टर नहीं हैं। हमारी लड़ाई भाजपा से है। हमारा सीधा मुकाबला है। उन्होंने कहा कि जदयू अगर अकेले चुनाव लड़े तो उसकी जमानत जब्त हो जाएगी। तेजस्वी ने कहा कि एक बार जदयू अकेले चुनाव लड़कर देख चुका है।

वर्चुअल रैली पर पूछे 10 सवाल

इसके पहले जदयू की वर्चुअल रैली पर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार से दस सवाल पूछे। पुराने वादों की याद दिलाई और कहा कि हम वर्चुअल रैली के बहाने एक्चुअल मुद्दों से भागने नहीं देंगे। नेता प्रतिपक्ष ने राजद के पिछले 15 वर्षों के कार्यकाल में बिहार में बेरोजगारी, गरीबी, भुखमरी और पलायन से जुड़े मुद्दे उठाए और सरकार को घेरने का प्रयास किया। तेजस्वी ने कहा कि पिछले डेढ़ दशक में पलायन क्यों बढ़ता गया? बेरोजगारी दर 46.6 फीसद, जो देश में सबसे ज्यादा है। क्राइम रेट राष्‍ट्रीय औसत से 10 फीसद ज्‍यादा है। नीति आयोग के सारे सूचकांकों पर बिहार साल दर साल पिछड़ता चला गया। दोषी कौन है? 20 हजार करोड़ से अधिक के घोटाले क्यों हुए? उसकी भरपाई कैसी होगी? एससी-एसटी पर अत्याचार क्यों बढ़ा? बिहार शिक्षा, स्वास्थ्य एवं विधि व्यवस्था में सबसे पीछे क्यों है? तेजस्वी ने पीएम के घोषित 1.65 लाख करोड़ के पैकेज में विभागवार खर्च का ब्योरा मांगा और कहा कि युवाओं को पुरानी नकारात्मक बातें नहीं, बल्कि सुनहरे भविष्य चाहिए। रोजगार दीजिए। नियमित नियुक्ति कीजिए।

वो जंगलराज की बात करते हैं, अब राक्षसराज क्‍यों है

तेेजस्‍वी ने कहा कि बिहार में राक्षसराज है और वो कहते हैं कि हमने जंगलराज बनाया। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को 20 साल पहले की बात याद है मगर डेढ़ साल पहले की बात याद नहीं है। जब सृजन घोटाला और बालिकागृह शेल्‍टर होम कांड से बिहार की छवि पूरे देश में बदनाम हुई थी । उन्‍होंने कहा नीतीश कुमार बताए कि बिहार के प्रारंभिक और माध्‍यमिक कक्षाओं में स्‍कूल ड्रॉपआउट रेट इतना ज्‍यादा क्‍यों है? शिक्षकों के नियोजन में व्‍यापक भ्रष्‍टाचार क्‍यों हुआ? नियुक्ति रजिस्‍टर गायब हैं। क्‍यों गायब है ? किसने गायब किया? एक लाख की आबादी पर सिर्फ 77 पुलिसकर्मी हैं। इसका जवाब कौन देगा ? जूनियर इंजीनियरों के 66 फीसद पद क्‍यों खाली है? स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हजारों पद खाली क्‍यों पड़े हुए हैं?