रिया के संजना को लेकर बयान पे एक्ट्रेस का आया जवाब

581

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी आख‍िरी फिल्म दिल बेचारा रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उनकी को-स्टार संजना सांघी थीं. फिल्म रिलीज से काफी समय पहले सुशांत पर मीटू के आरोप लगे थे. उन पर आरोप लगाया गया था कि सुशांत ने अपनी को-स्टार संजना के साथ गलत बर्ताव किए. हालांकि बाद में संजना सांघी ने इन आरोपों को गलत बताया. इस मामले को लेकर रिया चक्रवर्ती ने संजना सांघी पर सवाल खड़े किए. रिया का कहना है कि सुशांत पर लगे मीटू आरोप के समय संजना ने बहुत देर में अपनी सफाई दी थी जबकि उसे जल्दी सामने आना चाहिए था. संजना ने रिया की इस बात पर अपना जवाब दिया है.

सवाल- रिया ने आरोप लगाए कि जब सुशांत पर मीटू के आरोप लगाए गए तब आपने क्यों जल्दी सामने आकर इन अफवाहों पर अपनी सफाई नहीं दी?

संजना- एक महिला के तौर पर मैंने सब कुछ बोला, मैंने बहुत कुछ बोला है और इसमें कुछ नया जोड़ने को नहीं है.

सवाल- क्या आपने कभी सुशांत को उदास या डिप्रेस्ड देखा है?

संजना- मैंने कभी इस पर गौर नहीं किया. मुझे ये कहने का हक नहीं क‍ि कोई डिप्रेस्ड है. अगर मेरे दोस्त या को-स्टार का मूड खराब है या उन्हें कुछ चीज परेशान कर रही है तब मेरी नजर में वह आ सकता है. वैसे भी उस वक्त आप दो कैंसर पेशेंट्स का किरदार निभा रहे हैं और आपकी नैरेट‍िव भी इमोशनल है. हम कई बार बहुत सीरियस रहते थे. ऐसे भी दिन थे जब मैं इयरफोन्स लेकर एक कोने में पड़ी रहती थी, किसी से बात नहीं करती और उनके साथ भी ऐसा ही था.

हम एक-दूसरे की पीठ पर टेक लगाकर ऐसा करते थे, पर वो हमारा जोन था जो हमने बनाई थी, कहानी बताने के लिए. दिल बेचारा से पहले मैं सुशांत को नहीं जानती थी. मेरे पास उनका कोई बेंचमार्क नहीं है. जिस इंसान से मैं उस वक्त मिली उसे ही मैं जानती थी. अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ आप वो सब कुछ कर सकते हो पर मैं इससे पहले उन्हें नहीं जानती थी.

सवाल- आपने कहा कि सुशांत की मौत को सर्क‍िस बना दिया गया है और इस पर रोक लगनी चाहिए. इस बारे में थोड़ा बताइए.

संजना- उनसे जुड़े लोग और उनका पर‍िवार इस घटना से डील कर रहे हैं, अपनी मर्यादा और प्राइवेसी से दूर जो कि वो डिजर्व करते हैं. अगर न्याय ही लक्ष्य है तो इसे शांत और सही तरीके से भी पाया जा सकता है, ना कि अलग-अलग मकसदों के मिक्स्ड तरीके से. हम सब उनके लिए इंसाफ चाहते हैं और उम्मीद है हम उस रास्ते से भटके नहीं.

सवाल- सुशांत के साथ आपका सबसे यादगार समय कौन सा है?

संजना- बेस्ट में से एक पेरिस में था, जनवरी 2019 में हम सभी क्रू एक साथ जुटे, हम जमशेदपुर से पेरिस तक शूट‍िंग के लिए गए, जोक मारते हुए कि अमीर वाली फीलिंग आ रही है क्योंकि हम जमशेदपुर से जा रहे थे, प्यारे-प्यारे कपड़ों में क्रॉसेंट खाते हुए जो कि बहुत शानदार था. हमने उससे पहले कुछ काफी इमोशनल सीन्स शूट किए थे. हमने एक गाना शूट किया. सैफ सर वहां थे, बहुत मजा आया. ठंडा मौसम, गर्म क्रॉसेंट, कॉफी. खुल के जीने का गाने की शूट को लेकर हम बहुत खुश थे, हम चलते रहे और शहर को जानने की कोश‍िश करते रहे. वो मजेदार था.

बता दें सुशांत की मौत के बाद संजना सांघी ने भी इमोशनल वीड‍ियो शेयर करते हुए दुख जताया था. उन्होंने नम आंखों से कहा था कि उन्हें सुशांत की मौत का यकीन नहीं हो रहा है. संजना सांघी ने सुशांत के साथ पहली और आख‍िरी फिल्म दिल बेचारा की थी.