युवाओं के बेरोज़गार को लेकर रात में कैंडल लेकर लखनऊ की सड़कों पर उतरा विपक्ष, तीन महिलाओं समेत नौ हिरासत में

615

विपक्ष की ओर से युवाओं को रोजगार देने की मांग पर नौ बजे नौ मिनट अभियान के तहत विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता बुधवार रात में सड़क पर उतरे। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 1090 चौराहे से कैंडल मार्च निकाला। इसके बाद सभी मुख्यमंत्री आवास की तरफ कूच करने लगे। गौतमपल्ली पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की शुरू की तो उनकी आपस झड़प हो गई।

पुलिस और कार्यकर्ताओं में काफी देर तक धक्का मुक्की होती रही। इस बीच कार्यकर्ता 1090 से जियामऊ पहुँच गए। पुलिस ने लाठीचार्ज कर कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा। इस दौरान महिला पुलिस के नहीं होने के कारण सपा की तीन महिला कार्यकर्ता सीएम आवास की तरफ चल पड़ीं। इसके बाद महिला पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस ने तीनों महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

बिजली की चाक से मिलेगी मिट्टी की कला को बुलंदी, लखनऊ समेत 19 जिलों को मिलेगा आत्मनिर्भर भारत योजना का लाभ
बिजली की चाक से मिलेगी मिट्टी की कला को बुलंदी, लखनऊ समेत 19 जिलों को मिलेगा आत्मनिर्भर भारत योजना का लाभ
यह भी पढ़ें

उधर, हजरतगंज में श्री राम टॉवर के पास कांग्रेस पार्टी के कुछ कार्यकर्ता एकत्र हो गए और कैंडल लेकर जीपीओ की तरफ निकल पड़े, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इंस्पेक्टर हजरतगंज अंजनी कुमार पांडेय के मुताबिक तीन महिलाओं समेत नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है। धारा 144 के उल्लंघन व शांति व्यवस्था बाधित करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।