मुरादाबाद: गरीबी से घिरे एक रिक्शा चालक द्वारा दो माह के बेटे को 49 हजार रुपये में बेच देने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

543

बिलारी में फुलवार रोड निवासी 35 वर्षीय रिक्शा चालक की पत्नी ने दो माह पहले बेटे को जन्म दिया था। पहले से उसके पास दो बेटे थे। मोहल्ले के लोगों का कहना है ई-रिक्शा का चलन तेजी से बढ़ने के कारण वह सामान्य रिक्शे से जरूरत भर का नहीं कमा पा रहा था। पैसा जोड़कर ई-रिक्शा
खरीदने की उसकी योजना भी कामयाब नहीं हो सकी। इस बीच उसका एक बेटा बीमार हो गया। इलाज के लिए पैसे न जुटने पर उसने अपने एक करीबी से दो माह का बेटा बेचने की बात कही। 

पति के फैसले पर शुरुआत में खामोशी बरतने वाली मां की वेदना जब और लोगों के बीच फूटी तो मामला आसपास के लोगों के बीच चर्चा में आ गया। जिम्मेदार किस्म के मोहल्ले वालों ने मासूम बच्चे को खरीदने वाले ठाकुरद्वारा के दंपती पर दबाव बनाया। चार दिन बाद बच्चे को मां के सुपुर्द करवा दिया।

ठाकुरद्वारा के दंपती को समझाकर और धमका कर बच्चा वापस कराया। रिक्शा चालक को दी गई रकम का दो तिहाई हिस्सा संबंधित दंपती के हवाले करवाया। चर्चा में आने के बाद भी पूरा मामला पुलिस या प्रशासन के कानों तक नहीं पहुंच सका।