महेंद्र सिंह धोनी को CSK के कैम्प में कीपिंग प्रैक्टिस करते देख हैरान हुए इरफ़ान पठान, कही ये बात

723

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमें दुबई पहुँच चुकी हैं और मैदानों में जमकर पसीना भी बहा रही हैं। इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी के बाद चेन्नई के कैम्प में विकेट कीपिंग करते देख टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफ़ान पठान हैरान रह गए हैं। उनका मानना है कि काफी समय बाद क्रिकेट में वापसी करना और कीपिंग की प्रैक्टिस करते देखना वाकई शानदार है।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान इरफान पठान ने कहा, “हमने कुछ नए प्रैक्टिस वीडियो देखे, जिसमें धोनी विकेटकीपिंग कर रहे हैं। ऐसा कभी हुआ नहीं है, यह कुछ नया है, क्योंकि मैं उनके साथ कई साल क्रिकेट खेल चुका हूं, भारतीय टीम के लिए भी और आईपीएल में सीएसके के लिए भी, मैंने कभी उन्हें विकेटकीपिंग करते हुए नहीं देखा।”

पठान ने आगे कहा, “ऐसा शायद इसलिए है कि उन्होंने लंबे समय से क्रिकेट खेला नहीं है। मुझे लगता है कि टीम में कुछ लेग स्पिनर हैं, हो सकता है वो देखना चाह रहे हैं कि वो गेंदबाज कैसे हैं, लेकिन यह देखकर अच्छा लगा कि वो विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि हाल ही में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले धोनी लगभग डेढ साल के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापस बल्लेबजी करते दिखाई देंगे। इससे पहले वो आईसीसी विश्वकप 2019 में टीम इंडिया के लिए अपना अंतिम मैच खेले थे। जिसके बाद से वो अभी तक मैदान में एक भी मैच नहीं खेले हैं। हलांकि उनका अभ्यास जरूर अब जारी है।

जिस पर पठान ने कहा, “अच्छी बात है कि प्रैक्टिस शुरू हो चुकी है और इसमें हैरानी की बात नहीं है कि फैन्स उन्हें देखने के लिए एकत्रित हो रहे हैं। यह काफी सालों से हो रहा है। कोविड है लेकिन फिर भी लोग धोनी को देखने के लिए आ रहे हैं।”

बता दें कि धोनी की कप्तानी में चेन्नई तीन बार ख़िताब जीत चुकी है। जबकि हर बार प्लेऑफ में पहुँचने में कामयाब रही है। ऐसे में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 के पहले मैच में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) मुंबई इंडियंस के साथ अभियान की शुरुआत करेगी। जिसमें वो जीत हासिल कर विजयी लय हासिल करना चाहेगी।