बुंदेसलिगा: लेवांडोव्स्की पहले पांच मैचों में दस गोल करने वाले पहले फुटबॉलर खिलाड़ी बने

278

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की की हैट्रिक के दम पर मौजूदा चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने बुंदेसलिगा में ई फ्रैंकफर्ट को 5-0 से पराजित किया। पोलैंड के स्ट्राइकर लेवांडोव्स्की पहले पांच मैचों में दस गोल करने वाले लीग के पहले फुटबॉलर बन गए हैं। लेवांडोव्स्की (10वें, 26वें, 60वें मिनट) के अलावा लेरॉय साने (72वें मिनट) और जमाल मुसियाला (90वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।

अजाक्स ने बुधवार को लिवरपूल के हाथों चैंपियंस लीग में मिली हार से उबरते हुए डच इरेडीवीसी फुटबॉल लीग में इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। युवा लासीना ट्रोरे के पांच और जुर्गेन के दो गोल के दम पर अजाक्स ने वीवीवी-वेेंलो को एकतरफा मुकाबला से 13-0 से रौंदा। अजाक्स ने अपना ही 48 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। टीम ने 1972 में वीत्से को 12-1 से पराजित किया था। यह अजाक्स की क्लब इतिहास की सभी मुकाबलों के दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 1984 में डिफेरडंज को यूरोप लीग में 14-0 से मात दी थी।

वेस्ट हैम ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मैनचेस्टर सिटी को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। छह पिछले वर्षों में सिटी की सबसे खराब शुरुआत है। टीम के पांच मैचों से आठ अंक है और वह तालिका में 12वें स्थान पर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने चेल्सी से गोलरहित ड्रॉ खेला। यूनाइटेड के सात अंक हैं। मौजूदा चैंपियन लिवरपूल ने शैफील्ड यूनाइटेड को 2-1 से और क्रिस्टल पैलेस ने फुल्हम को 2-1 से पराजित किया।