बंगाल के बाद अब त्रिपुरा पहुंचा हिंसा का ‘खेला’, ममता बोली – तृणमूल नेताओं पर हमले के पीछे शाह का हाथ, हम इससे डरने वाले नहीं

716
cm mamata bannerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में उनके भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी समेत अन्य छात्र नेताओं पर हुए हमले के लिए शाह जिम्मेदार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे इन सब हरकतों से डरने वाली नहीं हैं। उन्होंने भाजपाशासित त्रिपुरा में अभिषेक और अन्य नेताओं पर अलग-अलग जगह हुए हमलों के एक दिन बाद यह आरोप लगाया। बता दें कि त्रिपुरा में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी अपनी जमीन तलाशने की कोशिश कर रही है।

कोलकाता के अस्पताल में इलाज करा रहे घायल कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद ममता ने कहा कि भाजपा त्रिपुरा, असम, उत्तर प्रदेश और जहां भी उनकी सरकार है, वहां अराजकता फैला रही है। हम अभिषेक और अन्य पार्टी नेताओं पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं। ऐसे हमले केंद्रीय गृह मंत्री के सपोर्ट के बिना मुमकिन नहीं हैं। त्रिपुरा पुलिस के सामने हुई इस घटना के पीछे उनका ही हाथ है। इसीलिए पुलिस पूरी घटना के दौरान मूकदर्शक बनी रही। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री में इस तरह के हमलों का आदेश देने का दुस्साहस नहीं है।

टीएमसी नेताओं का आरोप- भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया
पिछले दिनों टीएमसी के तीन युवा नेताओं, देबांग्शु भट्टाचार्य, सुदीप राहा और जया दत्ता पार्टी के काम से त्रिपुरा गए थे। इस दौरान रास्ते में रोककर इन लोगों पर हमला किया गया। युवा नेताओं ने आरोप लगाया कि उनकी कारों को अंबासा रोड पर रोका गया और हमला किया गया। 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अगरतला के बाद धर्मनगर में गोलियां चलाई गईं और एक टीएमसी कार्यालय में तोड़फोड़ की गई। पिछले दिनों अभिषेक बनर्जी को भी काले झंडे दिखाए गए थे। आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ता ने उनकी कार पर डंडे से हमला किया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बीते दिन 12 टीएमसी नेता हुए थे गिरफ्तार
इसके बाद राज्य के खोवई जिले में तृणमूल के 14 नेताओं और कार्यकर्ताओं को कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इनमें भाजपा कार्यकर्ताओं के कथित हमलों में घायल कार्यकर्ता भी शामिल हैं। पार्टी की त्रिपुरा इकाई के प्रवक्ता आशीष लाल सिंह ने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं को खोवाई में सीजेएम अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत दे दी गई।