पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में पड़ोसी देश बांग्लादेश में भी राष्ट्रीय शोक, झुका रहेगा आधा झंडा

670
FILE PHOTO

भारत रत्न और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद देश में 7 दिन का राजकीय शोक का ऐलान किया गया है. उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को दिल्ली में किया जाएगा, इस बीच बांग्लादेश ने भी उनके निधन पर अपने यहां राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है और प्रणब मुखर्जी के सम्मान में वहां पर आधा झंडा झुका रहेगा.

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया. उनका आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. वह 84 साल के थे.

प्रणब मुखर्जी देश के 13वें राष्ट्रपति थे और वह पिछले काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी.

पड़ोसी देश बांग्लादेश ने भी प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा शोक जताया है. पूर्व राष्ट्रपति के सम्मान में बांग्लादेश ने राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया और बुधवार को बांग्लादेश के सभी सरकारी ऑफिसों पर लगे झंडे आधे झुके रहेंगे.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देशभर के कई नेताओं ने गहरा शोक जताया. प्रधानमंत्री मोदी ने प्रणब मुखर्जी के साथ अपनी तस्वीरें ट्वीट कर उनको श्रद्धांजलि दी. प्रधानमंत्री ने उनसे मिली सलाहों को यादगार बताया.