दुबई, अबू धाबी और शारजाह में आईपीएल कराने के लिए ECB को मिली मंजूरी, 19 सितंबर को खेला जाएगा पहला मैच

626

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का 13वां सीजन शुरू होने में अब बहुत कम समय बचा है। उधर, IPL 2020 के लिए Emirates Cricket Board यानी ECB को सरकार से मंजूरी मिल गई है। ईसीबी ने इस बात को लेकर बयान जारी किया है कि आइपीएल के दौरान किस तरह सख्ती बरती जाएगी और किस तरह से खिलाड़ियों को मानक संचालन प्रक्रिया यानी एसओपी का पालन करना है।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा है, “हमने दुबई, अबू धाबी और शारजाह में आFपीएल मैचों के लिए सभी आवश्यक अनुमतियां प्राप्त कर ली हैं। संबंधित अधिकारियों द्वारा एक प्रोटोकॉल बनाया गया है, जो यह देखेगा कि टीमें क्वारंटाइन से गुजरने के बिना सीधे स्थानों पर यात्रा कर सकेंगी और अपने होटलों को लौट सकेंगी।” IPL 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल 10 नंवबर को खेला जाना है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आगे कहा है, “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के प्रोटोकॉल के अनुसार टीमें अपने जैव बुलबुले में रहेंगी। बाहर से आने वाले खिलाड़ियों को क्वारंटाइन से गुजरना पड़ सकता है, लेकिन जो लोग पहले से ही वहां (अपने होटलों में) हैं, उन्हें यात्रा (मैचों के लिए) के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है।” ईसीबी को हर तरह की अनुमति मिलने के बाद अब बीसीसीआइ कुछ ही दिनों में आइपीएल के 13वें सीजन का शेड्यूल जारी कर सकती है।

गौरतलब है कि आइपीएल की सभी टीमें यूएई पहुंच गई हैं। दुबई, शारजाह और अबू धाबी में टीमें प्रैक्टिस कर रही हैं, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी क्वारंटाइन से गुजर रही है, क्योंकि सीएसके के दो खिलाड़ी और कुछ सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि, अन्य सात टीमों ने अभ्यास शुरू कर दिया है। वहीं, बीसीसीआइ नए शेड्यूल में सीएसके को शुरुआत के एक सप्ताह तक मैच नहीं देने पर भी विचार कर सकती है।