गिन्सबर्ग का निधन, रैली के समय ट्रंप, बाइडेन को नहीं मिल पाई सूचना

382

डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार अभियान के पहले न्यायमूर्ति रूथ बी गिन्सबर्ग का निधन हो गया लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति को इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। गिन्सबर्ग अमेरिका के उच्चतम न्यायालय की न्यायाधीश थीं।

ट्रंप को इस बारे में किसी ने जानकारी नहीं दी। मिनेसोटा राज्य के बेमिडजी में प्रचार अभियान के दौरान ट्रंप कई विषयों पर अपनी राय रख रहे थे लेकिन उन्हें इस खबर का पता नहीं चला। उनके प्रशंसकों को न्यायमूर्ति के निधन की सूचना मिल चुकी थी।

रैली के दौरान ट्रंप ने दावा किया कि अगर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन राष्ट्रपति बन गए तो मिनेसोटा शरणार्थियों से भर जाएगा। उन्होंने अपने प्रचार अभियान के दौरान उपस्थित लोगों से कहा कि तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव में कोई भी जीते, यह निश्चित है कि उच्च न्यायालय के लिए एक या इससे ज्यादा न्यायाधीशों के चयन किए जाने की उम्मीद है।

बाइडेन ने भी शुक्रवार को मिनेसोटा में प्रचार किया, लेकिन गिन्सबर्ग के निधन की सूचना सामने आने तक वह रैली से निकल चुके थे। प्रचार के बाद जब ट्रंप वहां से निकले तो संवाददाताओं ने उनको गिन्सबर्ग के निधन की सूचना दी। इस पर उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता था, आपसे ही मुझे यह जानकारी मिली।